×

मुंबई में ज्वेलरी शोरूम लूटने वाले लखनऊ में गिरफ्तार, UP STF का बड़ा खुलासा

उत्तर प्रदेश एसटीएफ से मिली जानकारी के अनुसार मुंबई में वारदात के बाद ये बदमाश लखनऊ में बड़ी डकैती करने वाले थे। ट्रांस गोमती के एक बड़े ज्वेलरी शोरूम की पूरी रेकी इन बदमाशों ने कर ली थी।

SK Gautam
Published on: 27 Jan 2021 10:24 AM GMT
मुंबई में ज्वेलरी शोरूम लूटने वाले लखनऊ में गिरफ्तार, UP STF का बड़ा खुलासा
X
मुंबई में ज्वेलरी शोरूम लूटने वाले लखनऊ में गिरफ्तार, UP STF का बड़ा खुलासा

लखनऊ: मुंबई में दिनदहाड़े ज्वेलरी शोरूम को लूटने वाले तीन बदमाशों को लखनऊ में देवा चिनहट रोड से यूपी एसटीऍफ़ ने गिरफ्तार किया है। उत्तर प्रदेश एसटीएफ से मिली जानकारी के अनुसार मुंबई में वारदात के बाद ये बदमाश लखनऊ में बड़ी डकैती करने वाले थे। ट्रांस गोमती के एक बड़े ज्वेलरी शोरूम की पूरी रेकी इन बदमाशों ने कर ली थी। यूपी एसटीएफ की गिरफ्तारी के बाद मुंबई पुलिस भी लखनऊ पहुंच गई है। मुंबई पुलिस को भी इन बदमाशों की तलाश थी।

मुंबई के लूटेरे लखनऊ में गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश एसटीएफ द्वारा बदमाशों को लखनऊ में गिरफ्तार करने के बाद आईजी /adg stf अमिताभ यश ने प्रेस कंफ्रेस कर बताया कि मुम्बई में ज्वेलरी शॉप में लूट की वारदात देने वाले 3 अपराधीयों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। इनके नाम हैं विनय कुमार, दिनेश निषाद, शैलेन्द्र मिश्रा। तीनों अपराधी उत्तर प्रदेश के वाराणसी, जौनपुर और गाज़ीपुर के रहने वाले हैं।

uttar pradesh stf-2

ये भी देखें: हरदोई: पिकअप की लालच में ड्राइवर की हत्या, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

आईजी /adg stf अमिताभ यश ने बताया कि तीनों अपराधियों के से 10 लोकेट, अंगूठी, कंगन, कीमती स्टोन, हीरे के नग, 5 लाख नगदी सहित भारी मात्रा में सामान बरामद किया गया। उन्होंने यह भी बताया कि अपराधियों ने पुलिस की सर्विस रिवॉल्वर से लूट की वारदात को अंजाम दिया था जिसको बरामद कर लिया गया है। इन्होनें कई वारदात को अंजाम दिया है, हत्या लूट जैसी कई घटना को अंजाम दे चुकें हैं। प्रयागराज सहित लखनऊ में भी लूट की योजना की तैयारी थी।

रेकी कर लूट की वारदात को अंजाम देते थे

अमिताभ यश ने बताया कि तीनों अपराधी रेकी कर के लूट की वारदात को अंजाम देते थे। इस घटना में दो अपराधी संजीत और सोनू वांटेड है। एडिशनल सीपी मुम्बई जय कुमार भी प्रेस कंफ्रेस में मौजूद थे। मुंबई पुलिस ने stf से मदद ली उसके बाद गिरफ्तारी हो सकी।

ये भी देखें: बलिया: BJP MLA ने सांसद वीरेंद्र सिंह के खिलाफ खोला मोर्चा, 101 घंटे करेंगे उपवास

ये है पूरा मामला

लखनऊ में देवा चिनहट रोड से गिरफ्तार किये गए इन तीनों बदमाशों ने मुंबई के मीरा रोड के शीतल नगर में गुरुवार को चार लोगों ने एस कुमार गोल्ड एंड डायमंड्स शोरूम में लूट को अंजाम दिया था। इस लूट में 2.5 करोड़ रुपये के गहने छीन लिए गए। पुलिस के अनुसार मोटरसाइकिल सवार चार लोग ग्राहक बनकर आभूषण की दूकान में घुसे और कुछ गहने खरीदे और काउंटर पर नकद भुगतान करने के बजाय उन्होंने अपने बैग से पिस्तौल निकालकर कर्मचारियों को इशारा किया और उन्हें और गहने देने का आदेश दिया।

रिपोर्ट-आर. के. पाल, लखनऊ

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story