×

कानून-व्यवस्था पर ऐक्शन में योगी, पुलिस अधिकारियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शनिवार को एक साथ 15 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए। इनमें कानपुर और अमेठी भी शामिल हैं। हाल ही में लोकभवन के सामने अमेठी की दो महिलाओं ने आत्मदाह कर लिया था।

Newstrack
Published on: 25 July 2020 3:44 PM GMT
कानून-व्यवस्था पर ऐक्शन में योगी, पुलिस अधिकारियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शनिवार को एक साथ 15 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए। इनमें कानपुर और अमेठी भी शामिल हैं। हाल ही में लोकभवन के सामने अमेठी की दो महिलाओं ने आत्मदाह कर लिया था। जिसमे एक महिला की मौत हो गई और सरकार को काफी बदनामी भी झेलनी पड़ी।

इसी तरह कानपुर में एक युवक के अपहरण के बाद हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई अधिकारियों को हटा दिया था लेकिन उनमें एसएसपी दिनेश कुमार बच गए थे। आज योगी सरकार ने उन पुलिस अधिकारियों को हटा दिया जो किसी न किसी मामले में विवादित थे।

यह भी पढ़ें...गुजरात को लेकर ऐसा क्या बोल दिया राहुल ने, सीएम रूपाणी ने ले लिया निशाने पर

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि डॉ प्रीतिंदर सिंह पुलिस उपमहानिरीक्षक अलीगढ़ को अब कानपुर में तैनात किया गया है। इसी तरह प्रदीप कुमार उपमहानिरीक्षक चित्रकूट को अयोध्या,के सत्यनारायण, जो हाल ही में प्रतिनियुक्त से वापस आए हैं को पुलिस महानिरीक्षक चित्रकूट क्षेत्र, आशुतोष कुमार पुलिस महानिरीक्षक बस्ती परिक्षेत्र को पीएसी मुख्यालय लखनऊ, दिनेश कुमार पी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कानपुर को इसी पद को झांसी।

यह भी पढ़ें...JNU स्काॅलर के खिलाफ पुलिस ने दर्ज की FIR, सेना पर की थी ऐसी टिप्पणी

जबकि दीपक रतन पुलिस महानिरीक्षक यातायात को अलीगढ़, सत्येंद्र कुमार पुलिस अधीक्षक ईओडब्लू को इसी पद पर खीरी, यशवीर सिंह सेनानायक एसडीआरएफ लखनऊ को पुलिस अधीक्षक जालौन, दिनेश सिंह पुलिस उपायुक्त लखनऊ को पुलिस अधीक्षक अमेठी, प्रदीप कुमार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झांसी को वाराणसी, डॉ सतीश कुमार पुलिस अधीक्षक जालौन को सेनानायक एसडीआरएफ, सुश्री ख्याति गर्ग पुलिस अधीक्षक अमेठी को पुलिस उपायुक्त लखनऊ, आशीष तिवारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या को रेलवे झांसी, सुश्री पूनम पुलिस अधीक्षक खीरी को सेनानायक 15 वीं वाहिनी पीएसी आगरा, अनिल राय पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय लखनऊ को बस्ती परिक्षेत्र भेजा गया है।

यह भी पढ़ें...CAA केस: पुलिस ने शरजील इमाम के खिलाफ दायर की चार्जशीट, लगा है ये आरोप

यह है पूरी लिस्ट

Newstrack

Newstrack

Next Story