UP में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, इनकी हुई छुट्टी, देखें किसे कहां मिली तैनाती

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कानून-व्यवस्था को लेकर सख्त रुख अपनाया हुआ है। प्रदेश सरकार ने मंगलवार रात को कड़ी कार्रवाई करते हुए प्रशासनिक फेरबदल किया है।

Newstrack
Published on: 16 Sep 2020 5:24 AM GMT
UP में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, इनकी हुई छुट्टी, देखें किसे कहां मिली तैनाती
X
योगी सरकार ने कानून-व्यवस्था को लेकर सख्त रुख अपनाया हुआ है। प्रदेश की सरकार ने मंगलवार रात को कड़ी कार्रवाई करते हुए प्रशासनिक फेरबदल किया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कानून-व्यवस्था को लेकर सख्त रुख अपनाया हुआ है। प्रदेश की सरकार ने मंगलवार रात को कड़ी कार्रवाई करते हुए प्रशासनिक फेरबदल किया है। सरकार ने नौ आईएएस व दो पीसीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इसमें लखनऊ व कानपुर के मंडलायुक्त तथा महोबा के डीएम अवधेश तिवारी को हटा दिया गया है।

इसके साथ ही सत्येंद्र कुमार महोबा का नया डीएम नियुक्त किया गया है। सचिव लोक निर्माण रंजन कुमार को लखनऊ का नया मंडलायुक्त बनाया गया है। उत्तर प्रदेश में बीते दिनों से सरकार लगातार प्रशासनिक फेरबदल कर रही है।

सरकार ने महोबा के डीएम अवधेश तिवारी को हटाकर कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा में विशेष सचिव के पद पर तैनाती दी है। तो वहीं कानपुर के मंडलायुक्त व श्रमायुक्त सुधीर एम. बोबड़े को हटाकर सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद के पद पर तैनाती दी गई है।

यह भी पढ़ें...इन राज्यों में होगी भारी बारिश: कई दिन जमकर बरसेंगे बादल, IMD का अलर्ट

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे व प्रतीक्षारत मोहम्मद मुस्तफा को प्रदेश का नया श्रमायुक्त नियुक्त किया गया है। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक राजशेखर को कानपुर के नया मंडलायुक्त बनाया गया है।

यह भी पढ़ें...भारत ने खोली पाक की कलई: आतंकवाद का केंद्र मानवाधिकार पर न बोले

परिवहन आयुक्त धीरज साहू को एमडी परिवहन निगम का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। लखनऊ के मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम को प्रमुख सचिव संस्कृति व पर्यटन के पद पर तैनात किया गया है। आईएएस एसोसिएशन के सचिव तथ सचिव लोक निर्माण विभाग रंजन कुमार को लखनऊ का नया मंडलायुक्त बनाया गया है।

यह भी पढ़ें...मुख्तार के दोनों बेटे इनामी अपराधी घोषित, बाहुबली का भी वारंट तैयार

प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन व राष्ट्रीय एकीकरण जितेंद्र कुमार से पर्यटन व संस्कृति का प्रभार ले लिया गया है। पीसीएस अधिकारियों में महराजगंज में उपजिलाधिकारी राधेश्याम बहादुर सिंह को बदायूं व हरदोई में उपजिलाधिकारी मनोज कुमार सागर को रामपुर इसी पद पर भेज दिया गया है।

बता दें कि कानून व्यवस्था पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद सख्त है। वह लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ लगातार कड़ा ऐक्शन ले रहे हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष लगातार यूपी सरकार पर हमलावार है। विपक्षी पार्टियों आए दिन निशाना साधती रहती हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story