×

इन राज्यों में होगी भारी बारिश: कई दिन जमकर बरसेंगे बादल, IMD का अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और केरल में अगले चार-पांच दिनों के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

Shreya
Published on: 16 Sep 2020 5:08 AM GMT
इन राज्यों में होगी भारी बारिश: कई दिन जमकर बरसेंगे बादल, IMD का अलर्ट
X
देश के इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली में होगी बूंदाबांदी

नई दिल्ली: भारत के कुछ राज्यों में तेज बारिश का सिलसिला जारी है। देश के कई हिस्सों में तेज और भीषण बारिश हो रही है तो वहीं कुछ हिस्सों में हल्की बहुत बूंदाबांदी। इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और केरल में अगले चार-पांच दिनों के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

दिल्ली और आसपास होगी बूंदाबांदी

जबकि IMD के मुताबिक, राजधानी दिल्ली और उसके आस पास के इलाकों में बूंदाबांदी होने का अनुमान है। कहा जा रहा है कि इन इलाकों में लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। इसके अलावा मौसम विभाग ने उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में भी कई जगहों पर मध्यम से भारी बारिश की होने की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें: दुनिया का अनोखा मंदिर, यहां के चमत्कारी कुंड में स्नान से होता है कुष्ठ रोग का इलाज

इन राज्यों में हो सकती है मध्यम से भारी बारिश

विभाग के मुताबिक, दक्षिणी तटीय आंध्र प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा और तेलंगाना के भी कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा उत्तरी आंतरिक और तटीय कर्नाटक, दक्षिणी कोंकण गोवा, पूर्वी बिहार, तमिलनाडु और अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ कुछ हिस्सों में मूसलाधार बारिश होने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें: सड़क से संसद तक किसानों का हल्ला बोल, 3 अध्यादेशों के खिलाफ प्रदर्शन

इन राज्यों में हल्की बारिश होने की संभावना

वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार, केरल, दक्षिणी-आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, मध्य महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और लक्षद्वीप में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है।

यह भी पढ़ें: कांपी धरती: नेपाल से बिहार तक भूकंप, तेज झटकों के बाद भागे लोग

80 फीसदी खत्म हुआ रेनी सीजन

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में दो दिन बाद आंशिक बादल छाए रह सकते हैं साथ ही हल्की बारिश भी हो सकती है। ऐसे में अगले दो दिनों के लिए ग्रीन अलर्ट और बाद वाले दो दिनों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि चार महीने का रेनी सीजन लगभग 80 फीसदी खत्म हो चुका है।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट से लेकर बॉलीवुड जगत तक Vivek Chauhan कर रहे हैं हर दिल पर राज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story