×

लॉकडाउन में हॉस्टल खाली करने पर हंगामा, धरने पर बैठे छात्र

लॉकडाउन के बीच बीएचयू का पारा चढ़ने लगा है। कोरोना महामारी के मद्देनजर बीएचयू प्रशासन ने छात्रों को हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया है। अब इसे लेकर कैम्पस में हंगामा खड़ा हो गया है।

Ashiki
Published on: 21 May 2020 2:06 PM GMT
लॉकडाउन में हॉस्टल खाली करने पर हंगामा, धरने पर बैठे छात्र
X

वाराणसी: लॉकडाउन के बीच बीएचयू का पारा चढ़ने लगा है। कोरोना महामारी के मद्देनजर बीएचयू प्रशासन ने छात्रों को हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया है। अब इसे लेकर कैम्पस में हंगामा खड़ा हो गया है। यूनिवर्सिटी प्रशासन के निर्देश का विरोध करते हुए छात्रों ने मोर्चा खोल दिया है। रुइया हास्टल के छात्र गुरुवार को धरने पर बैठ गए और यूनिवर्सिटी प्रशासन के निर्देश का विरोध करने लगे।

ये भी पढ़ें: डब्बा बंद दूध पर पाबंदी: सरकार ने लिया फैसला, बच्चों के पीने पर लगी रोक

बीच सड़क धरने पर बैठे छात्र

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/05/WhatsApp-Video-2020-05-21-at-7.04.07-PM-1.mp4"][/video]

वहीं एनएसयूआई से जुड़े छात्रों ने चीफ प्रॉक्टर को एप्लिकेशन देकर इस आदेश को रद्द करने की मांग की। छात्रों का कहना है कि अगर प्रशासन को हॉस्टल खाली कराना ही था तो पहले ही करा दिए होते।अब जब हर ओर कोरोना का खतरा बढा है ऐसे में हॉस्टल खाली कराने का क्या तुक है ? सबसे बड़ी बात की अधिकतर छात्र गांव-गिरांव के हैं। अगर इस समय वे अपने गांव जाते हैं तो उन्हें 15-20 दिनों के लिए गांव के बाहर किसी ऐसे स्थान पर कोरेंटाइन किया जाएगा।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/05/WhatsApp-Video-2020-05-21-at-7.04.06-PM.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: मनीषा ने नेपाल का किया समर्थन, अब इन्होने जमकर बोला हमला

सकते में आया यूनिवर्सिटी प्रशासन

छात्रों के धरने की खबर मिलते है, यूनिवर्सिटी प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर आलाधिकारी पहुंचे और छात्रों को समझाने का प्रयास किया। इसकी वजह से अफ़रातफ़री का माहौल देखने को मिला। हालांकि देर शाम छात्रों ने अपना धरना खत्म कर दिया।

रिपोर्ट: संगीता सिंह

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में यहां लगी भीषण आग, 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ऐसे पाया काबू

जो जिले रेड या ग्रीन जोन में नहीं, उन्हें ऑरेंज जोन में माना जायेगा: प्रमुख सचिव

कांग्रेस ने क्वारंटाइन सेंटरों की दशा सुधारने के लिए मुख्यमंत्री को दिए सुझाव

लखनवी खरबूजे: कोरोना वायरस का हैं एक बड़ा असर, जानिए ऐसा क्यों

Ashiki

Ashiki

Next Story