×

यूपी का जिला बना नंबर वन, प्रदेश में तैयार किए सर्वाधिक मास्क

जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि जनपद मे एन0आर0एल0एम0 द्वारा पूरे प्रदेश में सर्वाधिक मास्क तैयार किये गए है ।

Newstrack
Published on: 2 July 2020 9:41 AM GMT
यूपी का जिला बना नंबर वन, प्रदेश में तैयार किए सर्वाधिक मास्क
X

अम्बेडकरनगर। उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर जिले में कोविड -19 कोरोना के विरूद्ध जनपद में एन0 आर0एल0एम0 की महिला सदस्यों द्वारा सूती खादी एवं किफायती मास्क तैयार किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री द्वारा यह व्यवस्था की गई है कि जन सामान्य को रियायती दर पर 10 रुपए में दो मास्क दिए जाएं । उनके आदेशानुसार 1000 मास्क जिलाधिकारी व 1000 मास्क पुलिस अधीक्षक को एक माह पूर्व दिए गए थे।

अभी-अभी हिला भारत: भूकंप के जोरदार झटकों से कांपे लोग, इतनी रही तीव्रता

पूरे प्रदेश में सर्वाधिक मास्क तैयार किये गए

पुनः उपायुक्त स्वतः रोजगार आर0 बी0 यादव द्वारा 3000 मास्क जिलाधिकारी व 3000 मास्क पुलिस अधीक्षक को दो जुलाई 2020 को सौंपे गए। जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि जनपद मे एन0आर0एल0एम0 द्वारा पूरे प्रदेश में सर्वाधिक मास्क तैयार किये गए है । इसी कारण सब्सिडी के एक लाख 30 हजार मास्क जन सामान्य को उपलब्ध कराने के लिए धनराशि जनपद अम्बेडकर नगर को दी गई है जो प्रदेश में सर्वाधिक है।

तिलमिलाए चीन-पाकिस्तान: चले थे भारत को फंसाने, बीच में आ गए ये दो देश

600 से अधिक महिलाओं को रोजगार दिया गया

जनपद अम्बेडकर नगर में कोविड 19 के कारण लॉकडाउन के समय मास्क सिलाई के माध्यम से 600 से अधिक महिलाओं को रोजगार दिया गया तथा उन्हें पारिश्रमिक के रूप में 27 लाख से अधिक की धनराशि प्राप्त हुई। इन गरीब महिलाओं ने अब तक एक करोड़ 25 लाख का मास्क तैयार किया।

राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की सराहना की गई

जनपद में सभी 9 ब्लाकों में एन0आर0एल0एम0 द्वारा स्टाल लगाया गया है जिससे जनसामान्य को बाजार में उपलब्ध महंगे मास्क की जगह किफायती मास्क उपलब्ध कराया जा सके। स्टाल पर 10 रू0 में दो मास्क जनसामान्य को उपलब्ध कराया जा रहा है। जिलाधिकारी द्वारा राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की सराहना की गई।

रिपोर्टर- मनीष मिश्र, अम्बेडकरनगर

ऐसा भाजपा विधायक: जिसके निशाने पर सांसद व पुलिस अधिकारी, जाने पूरा मामला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story