×

UPSRTC: यात्रा में सुविधा के साथ अब सुकून का भी ध्यान रखेगा परिवहन निगम, समीक्षा बैठक के बाद निर्देश

UPSRTC: मंगलवार को प्रमुख सचिव (परिवहन) एवं अध्यक्ष एल वेंकटेश्वर लू, एमडी मासूम अली सरवर, एएमडी अन्नपूर्णा गर्ग और यूपीएसआरटीसी मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से सभी क्षेत्रों के क्षेत्रीय प्रबंधक, सेवा प्रबंधक एवं सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक के साथ समीक्षा बैठक कर बसों के संचालन, विभाग की छवि सुधार, चालकों एवं परिचालकों का व्यवहार एवं अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

Anant Shukla
Published on: 12 July 2023 11:02 AM GMT
UPSRTC: यात्रा में सुविधा के साथ अब सुकून का भी ध्यान रखेगा परिवहन निगम, समीक्षा बैठक के बाद निर्देश
X
Check UPSRTC Bus List (photo: social media )

UPSRTC: उत्तर पर्देश की योगी सरकार अब परिवहन निगम की छवी सुधारने में लगी हुई है। बुधवार को हुई समीक्षा बैठक में भी यूपीएसआरटीसी की छवि को बेहतर बनाने और यात्रियों के साथ अच्छे व्यवहार किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (UPSRTC) की बसों में यात्रा करने वाले यात्री अब न सीर्फ सुविधाजनक यात्रा कर पाएंगे बल्कि चालक और परिचालक का व्यवहार भी उनके प्रति मैत्रिपूर्ण रहेगी, जिससे उनकी यात्रा सुखद हो सके। परिवहन निगम की बसों में यह बदलाव यात्रियों को जल्द ही देखने को मिलेगी। अभी कई चालक और परिचालक हैं जो खुद न तो साफ सुथरे होते हैं और न ही उनका यात्रियों के प्रति व्यवहार साफ सुथरा होता है। ऐसे में आए दिन यात्रियों और परिचालको के बीच नोकझोक की खबरें आती हैं।

सुखद होगा यात्रियों का अनुभव

मंगलवार को प्रमुख सचिव (परिवहन) एवं अध्यक्ष एल वेंकटेश्वर लू, एमडी मासूम अली सरवर, एएमडी अन्नपूर्णा गर्ग और यूपीएसआरटीसी मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से सभी क्षेत्रों के क्षेत्रीय प्रबंधक, सेवा प्रबंधक एवं सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक के साथ समीक्षा बैठक कर बसों के संचालन, विभाग की छवि सुधार, चालकों एवं परिचालकों का व्यवहार एवं अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में निर्देश दिया गया कि सभी कर्मचारी परिवहन निगम के छवि निर्माण के लिए कार्य करें। बता दें की परिवहन विभाग राज्य के सबसे बड़े विभागों की श्रेणी में आता हैं। यूपीएसआरटीसी की बसों से प्रतिदिन करीब 15 लाख यात्री यात्रा करते हैं। बैठक में कहा गया कि सभी यात्री हमारे ग्राहक हैं उसके साथ अच्छा व्यवहार होना चाहिए। इसके बाद निर्देश दिया गया कि चालकों परिचालकों को व्यवहार के संबंध में परामर्श दिया जाए, जिससे यात्रियों की यात्रा सुखद हो।

बिना टिकट यात्रा में कमी लाने के लिए हो कठोर कार्रवाई

बैठक में क्षेत्रीय प्रबंधक, सेवा प्रबंधक एवं सहायक क्षेत्रीय प्रबंधको को अपने दायित्वों और कर्तव्यों को अच्छे से निर्वहन करने के लिए कहा गया। बसों का समयबद्ध संचालन होना चाहिए, जिससे निगम की छवि में सुधार हो। चालकों परिचालकों का हेल्थ चेकअप नियमित रूप से करने के लिए निर्देश दिए गए। बिना टिकट यात्रियों में कमी लाने के लिए उनपर कठोर कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। चालकों-परिचालकों का त्रैमासिक नियमित रूप से बनाने को कहा गया। इसके साथ ही आरएम, एसएम एवं एआरएम से स्वयं भी बसों का निरीक्षण सुनिश्चित करने की उपेक्षा की गई।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story