×

UPSRTC: श्रावण मास में श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए परिवहन निगम संचालित करेगा 250 अतिरिक्त बसें

UPSRTC: श्रावण मास के दौरान हरिद्वार जाने वालों श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए की गयी है अतिरिक्त बसों की ब्यवस्था

Anant Shukla
Published on: 6 July 2023 4:22 PM GMT
UPSRTC: श्रावण मास में श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए परिवहन निगम संचालित करेगा 250 अतिरिक्त बसें
X
UPSRTC Transport Department operate 250 additional buses in Ghaziabad division (Photo-Social Media)

UPSRTC: श्रावण मास में बढ़ रहे श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए परिवहन निगम नें अतिरिक्त बसों को संचालित करने जा रहा है। उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह के निर्देश के बाद अब गाजियाबाद क्षेत्र में परिवहन निगम कुल 250 अतिरिक्त बसों ते संचालित करने जा रहा है। कावड़ यात्रियों के आवागमन को आसान बनाने के लिए परिवहन निगम ने ये कदम उठाया है। परिवहन मंत्री ने श्रद्धालुओं को हरिद्वार यात्रा में असुविधा न हो, इसके लिए गाजियाबाद क्षेत्र में स्थित खुर्जा बस स्टेशन पर 30 बसें, बुलन्दशहर, हापुड़, लोनी, साहिबाबाद बस स्टेशन पर 35-35 बसें, सिकन्दराबाद, गाजियाबाद में 20-20 बसें एवं कौशाम्बी बस स्टेशन पर 40 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था करने के लिए गाजियाबाद के क्षेत्रीय प्रबंधक को निर्देश दिये हैं।

तैयारियों में जुटा परिवहन निगम

प्रबंध निदेशक परिवहन निगम मासूम अली सरवर ने बताया कि "परिवहन मंत्री ने कांवड़ यात्रियों के साथ-साथ श्रद्धालुओं के आवागमन के बेहतर प्रबंधन के लिए प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन बीच समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि इस वर्ष श्रावण मास की शिवरात्रि पर्व (जलाभिषेक) 15 जुलाई को मनाया जा रहा है। उक्त पर्व पर महत्वपूर्ण बस स्टेशनों से हरिद्वार जाने वाले कावड़ यात्रियों की संख्या अत्यधिक रहती है। ऐसे में यात्रियों की संख्या को देखते हुए उन्हें परिवहन सुविधा उपलब्ध कराया जाए। इस संबंध में परिवहन निगम अपनी पूरी तैयारियां जुटा है। बसों के रात्रि संचालन के लिए स्टेशन प्रभारी एवं कार्मिकों की ड्यूटी निर्धारित करने के भी निर्देश दिये गये हैं, जिससे कि रात्रि में बसों का संचालन बेहतर तरीके से हो सके।"

किराया सूची तैयार करने के निर्देश

अली सरवर ने कहा कि कावड़ मेला के दौरान प्रशासन द्वारा परिवर्तित किए गए मार्ग पर ही क्रू को बसों के संचालन का निर्देश प्राप्त हुआ है। इसके लिए उन्होंने सभी डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिये हैं कि दिल्ली व गाजियाबाद से हरिद्वार वाया बिजनौर मार्ग का किराया चार्ट तैयार कर लें, जिससे कि पहले ही यात्रियों को इसकी जानकारी दी जा सके। इसके साथ सभी क्षेत्रीय प्रबंधक को अपनी वाहनों पर चालकों की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story