×

मौत का तांडव: जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की गई जान, यूपी प्रशासन में हड़कंप

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जहरीली अवैध शराब का धंधा बढ़ता जा रहा है और इसे पीने से हो रही मौतों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार रात तक प्रयागराज जिले के बींदा गांव में 4 लोगों की मौत हुई है।

Newstrack
Published on: 17 March 2021 5:35 AM GMT
मौत का तांडव: जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की गई जान, यूपी प्रशासन में हड़कंप
X
मौत का तांडव: जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की गई जान, यूपी प्रशासन में हड़कंप

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जनपद में बीते दो दिन में जहरीली शराब पीने से 9 लोगों को मौत हो गई है। यह मौतें जिले के हंडिया तहसील के बहादुरपुर ब्लॉक में आसपास के कई गांवों में जहरीली शराब से पीने से हुई हैं। बताया जा रहा है कि इन गांवों में सोमवार रात तक 5 लोगों की जहरीली शराब पीने की वजह से मौत हुई तो मंगलवार को 4 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। इन लोगों से मौत से इलाके में दहशत फैली हुई है।

जहरीली शराब पीने से बींदा गांव में 4 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जहरीली अवैध शराब का धंधा बढ़ता जा रहा है और इसे पीने से हो रही मौतों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार रात तक प्रयागराज जिले के बींदा गांव में 4 लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में छोटेलाल कनौजिया, संग्राम पट्टी के रामजी, पर्वतपट्टी के सूबेदार यादव और मंडुआडीह के कल्लू कनौजिया शामिल हैं।

poisonous liquor-2

इससे पहले सोमवार रात तक बींदा गांव में अजय कुमार गुप्ता, खदेरू कनौजिया, सराय मंसूर के विमल कुमार, संग्राम पट्टी के शोभनाथ, दुसौती की सुशीला की जहरीली शराब पीने से मौत हुई थी।

यह भी पढ़ें : होली पर टोने-टोटके होंगे बेअसर, जब इन बातों का रखेंगे ख्याल

जहरीली शराब की मौत से पुलिस प्रशासन का इनकार

बता दें कि जहरीली शराब से लोगों की मौत होने की बात से पुलिस प्रशासन इनकार करता रहा है। प्रयागराज गंगापार एसपी धवल जैसवाल ने जहरीली शराब से लोगों की मौत नहीं होने की बात कही थी। जबकि सभी लोगों मौतों की वजह बीमारी और अलग अलग बताई गई थी। पीड़ित परिजनों ने चीख-चीखकर लोगों की जहरीली शराब को मौत होने का दावा किया। इसके अलावा डॉक्टरों ने भी जहरीली मिथाइल अल्कोहल को मौतों की वजह बताया।

यह भी पढ़ें : मोदी का एलान: आज मुख्यमंत्रियों संग अहम बैठक, कोरोना पर आ सकता है बड़ा फैसला

फिलहाल जहरीली शराब से मौतों को खारिज करने वाला प्रशासनिक अमला बैकफुट पर आ चुका है। प्रयागराज के जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की। एडीएम प्रशासन और एसपी गंगापार की 2 सदस्यीय कमेटी मामले की जांच करेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story