×

योगीराज में बेटियां दहन: तीन पर तेजाब, एक ने भाजपा कार्यालय के सामने लगाई आग

हाथरस, बलरामपुर, झांसी में बेटियों के साथ गैंगरेप के मामलों से आहत उत्तर प्रदेश में मंगलवार का सूरज अपने साथ अमंगल लेकर आया। गोंडा में तीन नाबालिग लड़कियों पर रात में किसी ने सोते समय तेजाब डाल दिया।

Newstrack
Published on: 13 Oct 2020 7:59 AM GMT
योगीराज में बेटियां दहन: तीन पर तेजाब, एक ने भाजपा कार्यालय के सामने लगाई आग
X
योगीराज में बेटियां दहन: तीन पर तेजाब, एक ने भाजपा कार्यालय के सामने लगाई आग (social media)

लखनऊ: मंगल का दिन उत्तर प्रदेश में अमंगलकारी हो गया है। योगी सरकार में बेटियों पर आई आफत दिल दहलाने वाली है। मंगलवार की सुबह गोंडा से तीन बेटियों को तेजाब से जलाने की खबर आई तो दोपहर में मुख्यमंत्री कार्यालय के बगल स्थित भाजपा कार्यालय के सामने एक महिला ने खुद को आग लगा लिया।

ये भी पढ़ें:फिर जली महिला: योगी की ऑफिस की दहलीज पर आत्मदाह, सुशासन को बड़ी चुनौती

हाथरस, बलरामपुर, झांसी में बेटियों के साथ गैंगरेप के मामलों से आहत उत्तर प्रदेश में मंगलवार का सूरज अपने साथ अमंगल लेकर आया। गोंडा में तीन नाबालिग लड़कियों पर रात में किसी ने सोते समय तेजाब डाल दिया। इस घटना के आरोपितों का पुलिस कोई सुराग भी नहीं लगा सकी तब तक दोपहर में विधानभवन के सामने स्थित भारतीय जनता पार्टी कार्यालय के गेट पर एक महिला ने खुद को आग के हवाले कर दिया।



महिला लव जेहाद की शिकार है और इंसाफ मांगने के लिए पहुंची थी

बताया जाता है कि महिला लव जेहाद की शिकार है और इंसाफ मांगने के लिए पहुंची थी। सरकारी अधिकारियों से निराश होकर वह भाजपा कार्यालय पहुंची लेकिन जब उसे इंसाफ मिलने की कोई उम्मीद नहीं दिखी तो खुद को आग के हवाले कर दिया। आग से पीडि़ता का आधा से ज्यादा शरीर जल चुका है। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह आग बुझाई। एंबुलेंस से उसे अस्पताल ले जाया गया है लेकिन मौके पर कोई महिला पुलिसकर्मी नहीं दिखाई दी।

ये भी पढ़ें:3 बहनों पर तेजाब: यूपी में बेटियाँ जलाना हुआ ट्रेंड, आँख बंद कर बैठी योगी सरकार

गोंडा का मामला भी दिल दहलाने वाला

कानून -व्यवस्था के मामले में लगातार विरोधी दलों के हमलों का सामना कर रही योगी सरकार के लिए गोंडा का मामला भी बड़ी चुनौती बन सकता है। गोंडा के परसपुर थाना क्षेत्र के पसका गांव में दलित परिवार की तीन बेटियां अपने घर की छत पर सो रही थीं। उनके पिता घर में नीचे मौजूद थे। रात में ढाई बजे के बाद किसी ने बेटियों पर तेजाब डाल दिया। तेजाब से जलने वालों में बड़ी बेटी 17 वर्षीय है और उसकी दो छोटी बहनें 12 व आठ वर्ष की हैं।

उन्हें शुरू में यह अहसास नहीं हुआ कि तेजाब डाला गया है लेकिन जब चीखती हुई सब छत से नीचे उतरकर आईं तो पता चला कि तेजाब डाला गया है। पसका चौकी इंचार्ज उमेश वर्मा के अनुसार तीनों का जिला अस्पताल में इलाज हो रहा है। पीडि़त परिवार ने किसी के खिलाफ शिकायत नहीं दी है । मामले की जांच की जा रही है।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story