×

फिर जली महिला: योगी की ऑफिस की दहलीज पर आत्मदाह, सुशासन को बड़ी चुनौती

बताया जा रहा है कि उसकी शादी किसी मुस्लिम से हुई थी और वह जबरन उससे धर्म परिवर्तन कराना चाह रहा था। उसका पति सऊदी अरब में रहता है। युवती का नाम अंजना तिवारी बताया जा रहा है।

Newstrack
Published on: 13 Oct 2020 7:49 AM GMT
फिर जली महिला: योगी की ऑफिस की दहलीज पर आत्मदाह, सुशासन को बड़ी चुनौती
X
लखनऊ में विधानसभा के सामने महिला ने लगाई आग, मामला धर्म परिवर्तन का Photos by Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के ठीक सामने आज दोपहर उस समय हड़कंप मच गया जब अचानक एक महिला ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली। आनन फानन में पुलिस कर्मियों ने दौड़कर उसे बचाया। उसे घायलावस्था में सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें:3 बहनों पर तेजाब: यूपी में बेटियाँ जलाना हुआ ट्रेंड, आँख बंद कर बैठी योगी सरकार

धर्म परिवर्तन का का मामला बताया जा रहा है

इसे धर्म परिवर्तन का का मामला बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि उसकी शादी किसी मुस्लिम से हुई थी और वह जबरन उससे धर्म परिवर्तन कराना चाह रहा था। उसका पति सऊदी अरब में रहता है। युवती का नाम अंजना तिवारी बताया जा रहा है।



ये भी पढ़ें:गैंगरेप पीड़िता के पति ने की इंसाफ की मांग, कहा मेरे बेटे जैसे मिले हत्यारों को मौत

विधानसभा भवन के सामने इस तरह का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले एक मां-बेटी ने भी इसी तरह से खुद को जला लिया था। इसके बाद उनकी मौत हो गई थी। ये मां-बेटी अमेठी की रहने वाली थी। यह घटना जुलाई महीने की है। जब अमेठी के जामो कोतवाली क्षेत्र के कस्बा निवासी अलगू साहू व सोफिया के बीच नाली को लेकर डेढ़ माह पहले विवाद हुआ था। दोनों पक्षों में मारपीट भी हुई थी। पर पुलिस कागजी कार्रवाई करती रही। अलगू का बेटा अर्जुन व साफिया की बेटी दोनों उच्च प्राथमिक विद्यालय में अनुदेशक के पद पर कार्यरत थी।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story