×

अभी-अभी भयानक हादसा: हवा में उड़ गई हाईस्पीड कार, कई की हालत नाजुक

यूपी के कानपुर देहात में नवीपुर चौराहा के पास गुरुवार शाम को भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां एक तेज रफ्तार कार बस के अंदर जा घुसी। जिससे गाड़ी के परखच्चे उड़ गये।

Aditya Mishra
Published on: 16 Jan 2020 2:50 PM GMT
अभी-अभी भयानक हादसा: हवा में उड़ गई हाईस्पीड कार, कई की हालत नाजुक
X

कानपुर: यूपी के कानपुर देहात में नवीपुर चौराहा के पास गुरुवार शाम को भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां एक तेज रफ्तार कार बस के अंदर जा घुसी। जिससे गाड़ी के परखच्चे उड़ गये। वहीं कार में सवार यात्री खून से लथपथ हो गये। चीखने की आवाज सुनकर राहगीरों दौड़कर कार के पास पहुंचे। गाड़ी के अंदर कई लोग खून से सने हुए थे।

राहगीरों ने घटना की सूचना फौरन पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और राहगीरों की मदद से घायलों को एम्बुलेंस से नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर उनका इलाज अभी भी जारी है। ये हादसा कैसे हुआ? इसकी पूरी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें...बड़ा रेल हादसा: 40 से ज्यादा घायल, 6 की हालत नाजुक, राहत-बचाव कार्य जारी

पहले भी सामने आ चुकी हैं ऐसी घटनाएं

रसूलाबाद में मंगलवार की रात एक और बस हादसा होने से बच गया। कानपुर से दिल्ली जा रही बुलंद शहर डिपो की रोडवेज बस रामगंगा नहर पुल की रेलिंग तोड़कर लटकर गई। अफरातफरी के बीच यात्रियों ने इमरजेंसी गेट खोलकर शोर मचाते हुए बाहर कूदते हुए अपनी जान बचाई। सूचना पर पुलिस टीम के साथ पहुंचे सीओ क्रेन व जेसीबी मशीन से नहर पुल पर लटकी बस को निकलवाया।

मंगलवार की देर शाम उत्तर प्रदेश परिवहन निगम बुलंदशहर डिपो की बस यूपी ईटी 3897 कानपुर से दिल्ली जा रही थी, उसमें करीब 55 यात्री सवार थे।

जीटी रोड पर शिवराजपुर के पास जाम लगा होने के कारण चालक ने बस रसूलाबाद से बिल्हौर होकर जीटी रोड पर चढऩे के लिए मोड़ ली। रास्ते मे शहवाजपुर ग्राम के पास निचली रामगंगा नहर के पुल पर सामने से आ रहे ट्रक को साइड देने के चलते अनियंत्रित बस टूटी रेलिंग से नीचे की ओर आधी लटक गई।

बस का आधा टायर ही रेलिंग पर चढ़ते ही चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए ब्रेक लगाई, जिससे बस नहर में गिरने से बच गई। हादसे के बाद यात्रियों में अफरा तफरी मच गई और शोर मचाने लगे।

बस का आपातकालीन द्वार खोलकर यात्रियों ने बाहर कूदकर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना पर सीओ रामशरण सिंह व वरिष्ठ उप निरीक्षक सुखबीर सिंह पुलिस टीम के साथ पहुंचे।

बाद में क्रेन व जेसीबी मंगाकर पुल पर लटकी बस को बाहर निकलवाया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया बस चालक मोहन सिंह की सूझबूझ से हादसा होने से बच गया।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी भीषण सड़क हादसा, बस के उड़ गए परखच्चे, कई यात्री बुरी तरह से घायल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story