×

जिलाधिकारी ने दिए निर्देश, बाल विवाह पर लगे रोक, ना होने पाए लापरवाही

जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चंद्र ने कलेक्ट्रेट सभागार में बाल विवाह रोकथाम हेतु जिला टास्क फोर्स व बाल संरक्षण इकाई की समीक्षा की। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि बाल विवाह को रोकने हेतु प्रचार प्रसार कराएं तथा कहीं भी बाल विवाह होने ना पाए जहा कहीं से किसी प्रकार की लापरवाही पाई जाएगी संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Monika
Published on: 5 Nov 2020 1:57 PM GMT
जिलाधिकारी ने दिए निर्देश, बाल विवाह पर लगे रोक, ना होने पाए लापरवाही
X
जनपद में बाल विवाह न होने पाये, लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त : डीएम

कानपुर: जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चंद्र ने कलेक्ट्रेट सभागार में बाल विवाह रोकथाम हेतु जिला टास्क फोर्स व बाल संरक्षण इकाई की समीक्षा की। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि बाल विवाह को रोकने हेतु प्रचार प्रसार कराएं तथा कहीं भी बाल विवाह होने ना पाए जहा कही से किसी प्रकार की लापरवाही पाई जाएगी संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी।

बाल कल्याण समिति की लगातार बैठक की जाए

वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि बाल कल्याण समिति की लगातार बैठक आयोजित की जाए तथा बालक, बालिकाओं की प्राथमिकता के आधार पर काउंसलिंग करते हुए उनको घर भेजने का प्रबंध किया जाए इसमें किसी तरह की समस्या आने पर अवगत कराया जाएl बैठक में जिला प्रोबेशन विभाग द्वारा बताया गया कि किशोर न्याय अधिनियम के अंतर्गत आने वाली समस्त सुविधएं बालक, बालिकाओं को उपलब्ध करायी जा रही है।

बैठक

त्रैमासिक कार्यों का मूल्यांकन की समीक्षा

जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि बाल कल्याण समिति किशोर न्याय बोर्ड के त्रैमासिक कार्यों का मूल्यांकन की समीक्षा की जाये। उन्हें निर्देशित करते हुए कहा कि आज की बैठक की कार्य वृत्ति बनाकर उसका अनुपालन कराया जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि बाल संरक्षण योजना के तहत ग्राम संरक्षण समिति/ब्लाक संरक्षण समिति नियमित मनेटरिंग की जाये और उसकी रिपोर्ट भी प्रस्तुत की जाये।

बैठक

मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत लोगों को जागरूक करें

बैठक में उन्होंने मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत पुलिस विभाग, शिक्षा विभाग, जिला प्रोबेशन विभाग, जिला कार्यक्रम विभाग आदि संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत लोगों को जागरूक करें तथा महिलाओं बालिकाओं आदि को जागरूक करें तथा जानकारी दें इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाएl बैठक में अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गईl इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव सोनाली पूनिया, समस्त एसडीएम आदि संबंधित विभागों के अधिकारीगण व कर्मचारी उपस्थित रहे।

मनीष सिंह

ये भी पढ़े…बिहार चुनावः नित्यानंद राय बोले विपक्ष के शरीर में दर्द, गरीब का बेटा बना है पीएम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story