×

पाकिस्तान किसे चाहता है अमेरिका का राष्ट्रपति बने, जानिए डोनाल्ड ट्रंप या बिडेन

पाकिस्तान चाहता है कि इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप हार जाएं। पाकिस्तान ऐसा इसलिए चाहता है, क्योंकि ट्रंप के कार्यकाल के दौरान अमेरिका और पाकिस्तान के संबंध काफी खराब हो गए हैं।

Newstrack
Published on: 4 Nov 2020 2:31 PM GMT
पाकिस्तान किसे चाहता है अमेरिका का राष्ट्रपति बने, जानिए डोनाल्ड ट्रंप या बिडेन
X
पाकिस्तानी एक्सपर्ट का कहना है कि बिडेन अगर अमेरिका के राष्ट्रपति बन जाते हैं, तो पाकिस्तान के साथ अमेरिका के संबंध बिल्कुल सही हो जाएंगे।

लखनऊ: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के मतगणना जारी है। रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट कैंडिडेट जो बिडेन के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। अभी तक कोई भी उम्मीदवार 270 के बहुमत के आंकड़े को नहीं छू सका है। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव पर दुनियाभर की नजर टिकी हुई है। दुनिया के सभी देश ट्रंप और बिडेन की जीत अपने नफा और नुकसान के हिसाब से देख रहे हैं।

पाकिस्तान चाहता है जीतें बिडेन

पाकिस्तान चाहता है कि इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप हार जाएं। पाकिस्तान ऐसा इसलिए चाहता है, क्योंकि ट्रंप के कार्यकाल के दौरान अमेरिका और पाकिस्तान के संबंध काफी खराब हो गए हैं। जब बराक ओबामा राष्ट्रपति थे, तो अमेरिका के साथ पाकिस्तान के संबंध इतने अधिक खराब नहीं थे। ट्रंप ने सीधे तौर पर आतंकवाद को लेकर कई बार पाकिस्तान को आड़े हाथों ले चुके हैं। इसीलिए पाकिस्तान चाहता है कि डोनाल्ड ट्रंप दोबारा चुनवा ना जीतें।

बिडने की जीत से पाकिस्तान को संबंध सुधरने की उम्मीद

पाकिस्तान की विदेश नीति के जानकारों का कहना है कि 20 जनवरी, 2021 को अगर जो बिडेन अमेरिका के राष्ट्रपति बनते हैं तो पाकिस्तान के लिए अच्छी खबर होगी। जो बिडेन अपनी विदेश नीति में पाकिस्तान के साथ संबंधों को सुधारने की कोशिश कर सकते हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि बिडेन के कार्यकाल में पाकिस्तान और अमेरिका के संबंध अभी के मुकाबले सुधरेंगे।

Imran Khan

ये भी पढ़ें...हिल उठा अमेरिका: चीन ने दे दी ऐसी धमकी, अब क्या करेगा ये ताकतवर देश

पाकिस्तान की मदद करेंगे बिडेन: पाकिस्तानी एक्सपर्ट

पाकिस्तानी एक्सपर्ट का कहना है कि बिडेन अगर अमेरिका के राष्ट्रपति बन जाते हैं, तो पाकिस्तान के साथ अमेरिका के संबंध बिल्कुल सही हो जाएंगे। हमें इस उम्मीद में तो बिलकुल ही नहीं रहना चाहिए। उनका कहना है कि बिडेन सभी अंतरराष्ट्रीय संगठनों की गरिमा को लागू करेंगे। इस कदम से पाकिस्तान को मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें...रॉकेट से उड़ेंगे दुश्मन: भारत को मिली बड़ी सफलता, मिशन हुआ पूरा

मुस्लिम देशों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे ट्रंप!

दूसरे पाकिस्तानी विश्लेषक का कहना है कि अगर ट्रंप फिर चुनाव जीत जाते हैं तो उनमें और ज्यादा आत्मविश्वास आ सकता है। इसके बाद वो पाकिस्तान समेत मुस्लिम-बहुल देशों के खिलाफ सख्त फैसले ले सकते हैं। ट्रंप पहले भी मुस्लिम देशों से आने वाले नागरिकों को लेकर कई कानून बना चुके हैं।

ये भी पढ़ें...सरकार का बड़ा ऐलान: जारी हुई इस राज्य में गाइडलाइन, बदलेंगे ये सभी नियम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story