×

यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर और जमातियों समेत 30 गिरफ्तार, सभी को किया गया क्वारंटाइन

कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच प्रयागराज पुलिस ने छिपे हुए जमातियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने छापेमारी कर 30 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 21 April 2020 5:36 AM GMT
यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर और जमातियों समेत 30 गिरफ्तार, सभी को किया गया क्वारंटाइन
X

प्रयागराज: कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच प्रयागराज पुलिस ने छिपे हुए जमातियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने छापेमारी कर 30 लोगों को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए 30 लोगों में 19 जमाती हैं और उनमें से 16 जमाती विदेशी हैं। इसके साथ ही पुलिस ने एक इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर को भी गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के तबलीगी जमात में शामिल होने के बाद कई जमाती प्रयागराज पहुंचे थे। कई जमाती थाईलैंड और इंडोनेशिया के नागरिक टूरिस्ट वीजा पर दिल्ली आए और फिर वहां से प्रयागराज पहुंच गए। प्रदेश सरकार के सख्त निर्देश थे कि जो भी जमाती राज्य में हैं वे सामने आ जाएं, लेकिन ये जमाती जिले में छिपे थे।

यह भी पढ़ें...थम नहीं रहा कोरोना का आंकड़ा, जानें किस स्पीड में रहा है चढ़

पुलिस को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि शिवकुटी के रसूलाबाद में रहने वाले इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के राजनीति विज्ञान विभाग के प्रोफेसर शाहिद दिल्ली के मरकज में हुई जमात में शामिल हुए थे। वहां से आने के बाद वह गुपचुप प्रयागराज पहुंच गए, लेकिन पुलिस या प्रशासन को इसकी सूचना नहीं दी।

यह भी पढ़ें...बड़ा झटका: राजस्थान में कोरोना के खिलाफ जंग में धोखा दे गया टेस्ट किट

पुलिस ने ताबड़तोड़ की और प्रोफेसर शाहिद को पकड़ा। उनके परिवार को क्वारंटाइन किया गया और फिर पड़ताल के बाद अन्य 19 जमातियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि 19 जमातियों में से 16 इंडोनेशिया और थाइलैंड के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें...दिल्ली में मुफ्त बिजली पर बड़ा फैसला, केजरीवाल सरकार ने किया ये एलान

सभी को किया गया क्वारंटाइन

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने जानकारी दी कि पकड़े गए आरोपियों में इंडोनेशिया के 7, थाईलैंड के 9, केरल और पश्चिम बंगाल का एक-एक जमाती शामिल है। उन्होंने कहा कि शाहगंज की अब्दुल्ला मस्जिद और करेली की हेरा मस्जिद से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने इन जमातियों को संरक्षण दिया। सभी आरोपियों को क्वारंटाइन किया गया है। वहां अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story