×

जुमे की नमाज को लेकर यूपी में हाई अलर्ट, कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

पिछले हफ्ते उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा के बाद आज का दिन प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा। आज शुक्रवार को मस्जिदों में जुमे की नमाज़ पढ़ी जाएगी। ऐसे में उत्तर प्रदेश में सख्ती बढ़ाई गई है।

Shreya
Published on: 27 Dec 2019 3:37 AM GMT
जुमे की नमाज को लेकर यूपी में हाई अलर्ट, कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद
X
जुमे की नमाज को लेकर यूपी में हाई अलर्ट, कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

लखनऊ: नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ देश भर में जगह-जगह हिंसक प्रदर्शन हुआ। वहीं पिछले हफ्ते उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा के बाद आज का दिन प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा। आज शुक्रवार को मस्जिदों में जुमे की नमाज़ पढ़ी जाएगी। ऐसे में उत्तर प्रदेश में सख्ती बढ़ाई गई है, साथ ही यूपी के कई शहरों में इंटरनेट को बंद रखा गया है। बता दें कि बीते शुक्रवार यूपी के कई शहरों में प्रदर्शनकारियों ने हिंसक प्रदर्शन किया था। ऐसे में आज एक बार फिर प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण समय है। यूपी के कई शहरों में हाई अलर्ट जारी है। पहले से ही यूपी में धारा 144 लगी हुई है।

इन शहरों ने इंटरनेट बंद

सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए यूपी के कई शहरों में इंटरनेट भी बंद रखा गया है। इन शहरों में बंद है इंटरनेट- सहारनपुर (कल शाम तक), बुलंदशहर (कल सुबह 5 बजे तक), आगरा (शाम 6 बजे तक), बिजनौर, गाजियाबाद (रात 10 बजे तक), देवबंद, मथुरा (शाम 6 बजे तक), शामली (शाम 6 बजे तक), संभल (आज इंटरनेट बंद) , मुजफ्फरनगर, मेरठ (रात 8 बजे तक), फिरोजाबाद (शाम 6 बजे तक), कानपुर (रात 9 बजे तक), अलीगढ़ , सीतापुर (अगले आदेश तक)। साथ ही संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जा रही है। जगह-जगह पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च किया जा रहा है। ज़िलों के वरिष्ठ अधिकारी मौलानाओं और मुस्लिम संगठनों के नेताओं से मुलाक़ात कर शांत रहने की अपील कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 27DEC: इन राशियों पर मंडरा रहा है काल, रहें सावधान, जानिए राशिफल

SIT जांच के निर्देश

बता दें कि उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा में अब तक कुल 1,113 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। साथ ही 5,500 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया। वहीं डीजीपी ओपी सिंह ने हिंसक प्रदर्शनों की SIT जांच के निर्देश दिए हैं। हर जिले में एडिशनल एसपी स्तर का अधिकारी SIT प्रमुख होगा। साथ ही जिलों में एडिशनल एसपी क्राईम की अध्यक्षता में SIT बनाने के निर्देश हैं। जिन जिलों में एएसपी क्राईम का पद नहीं होगा, वहां पर एएसपी सिटी SIT प्रमुख होंगे।

बिना सबूत के न की जाए किसी की भी गिरफ्तारी

आदेश में ये भी कहा गया है कि बिना किसी सबूत के किसी भी अभियुक्त को गिरफ्तारी न किया जाए। किसी भी सूरत में निर्दोषों को परेशानी न हो। इसके साथ ही असामाजिक तत्वों पर भी नजर रखी जा रही है। पुलिस सोशल मीडिया पर भी नजर बनाए हुए है। लोगों को अफवाहों से बचने की सलाह दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: शोएब अख्तर ने कर दिया बहुत बड़ा खुलासा, पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में हिन्दूओं…

Shreya

Shreya

Next Story