यहां जांच के बाद लोगों को बसों से भेजा जा रहा घर, डीएम और एसपी ने संभाली कमान

देश में लॉकडाउन का आज चौथा दिन है। पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर, दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सभी ने लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील की है।

शामली: देश में लॉकडाउन का आज चौथा दिन है। पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर, दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सभी ने लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील की है।

इसके बावजूद दिल्ली, यूपी समेत अन्य राज्यों से मजदूरों का पलायन लगातार जारी है।  शनिवार को शामली में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। लेकिन यहां प्रशासन पहले से ही मुस्तैद दिखा।

डीएम और एसपी ने इलाके में सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया इसके बाद बाहरी प्रदेशों से आने वाले लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने का जिम्मा उठाया। उन्होंने बाहर से आने वाले लोगों की जांचे कराई। बाद में उन्हें खाना खिलवाया।

उसके बाद बसों में बिठाकर उनके घर के लिए रवाना कर दिया। इस दौरान उनकी सूची भी तैयार की गई थी। जिससे ये पता लगाया जा सके कि कहां- कहां उन्हें जाना है।

आगरा: मंदिर में जुटी भीड़, 38 लोगों पर एफआईआर, तीन गिरफ्तार

मैनपुरी में लॉकडाउन का उल्लंघन कर मंदिर में नेजा चढ़ाने के नाम पर भीड़ जुटाने वाले 38 लोगों के खिलाफ थाना करहल में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य की तलाश कर रही है।

करहल थाना क्षेत्र के गांव सैयदपुर केहरी के ग्रामीणों शुक्रवार शाम को गांव स्थित काली मंदिर पर नेजा चढ़ाने के लिए एकत्रित हुए थे। ग्रामीणों की भीड़ जमा होते ही मंदिर परिसर में मेले जैसी स्थिति पैदा हो गई।

ये भी पढ़ें…हैदराबाद की इस महिला डॉक्टर ने खोज लिया कोरोना वायरस का टीका

दिल्ली सरकार की 100 और यूपी सरकार की 200 बसे शुरू

दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली सरकार ने करीब 100 और उत्तर प्रदेश सरकार की करीब 200 बसें दिल्ली से पैदल जाने की कोशिश कर रहे लोगों को लेकर जा रही है। फिर भी सभी से मेरी अपील है कि लॉकडाउन का पालन करें। कोरोना का असर नियंत्रित रखने के लिए यही समाधान है। बाहर निकलने में कोरोना का पूरा खतरा है।

दिल्ली-शाहजहांपुर रूट पर चलाई गई 71 बसें

लॉकडाउन के बीच शनिवार को रोडवेज की दिल्ली से शाहजहांपुर रुट पर बसों का संचालन शुरू कर दिया है। दिल्ली में काम करने वालों को घरों तक पहुंचाने के लिए बसें चलाई गई है। इससे बरेली, दिल्ली जाने वालों को राहत मिली।

ये भी पढ़ें…आ गया कोरोना हेलमेट: हिम्मत हो तो निकल के दिखाओ घर से

मुरादाबाद : संभल में कोरोना मरीज के शक में युवक की पिटाई

दिल्ली से लौटे युवक को कोरोना मरीज होने के शक में ग्रामीणों ने घर से निकलकर बुरी तरफ पीटा। इतना ही नहीं बेटे को बचाने के लिए आए पिता पर भी बेरहमी से हमला किया गया। घायल पिता ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

पीड़ित ने बताया कि कुछ लोग घर आए और पूछा कि आपके यहां कोरोना का मरीज है तो उसने मना कर दिया। इसके बाद उन्होंने बेटे और बाद में उन्हें पीटना शुरू कर दिया।

यूपी रोडवेज की 1000 बसें चलाने की तैयारी

लॉकडाउन के बीच दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर पलायन करने वाले मजदूरों के लिए यूपी सरकार 1000 बस उपलब्ध कराई हैं।  उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन के बीच प्रवासी श्रमिकों को उनके संबंधित क्षेत्रों में ले जाने के लिए 1000 बसों की व्यवस्था की है। सीएम योगी ने परिवहन अधिकारियों, बस ड्राइवरों और कंडक्टरों को कल रात सीएम ने बुलाया था ताकि सभी व्यवस्थाएं की जा सकें।

कोरोना से जीतने के बाद फिर से खड़ा हुआ ये देश, 65 दिन बाद पटरी पर लौटी जिंदगी