×

यूपी में तैयार हुई अस्थायी जेल, जानिए किन लोगों को यहां रखा जाएगा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 की महामारी के दृष्टिगत सुरक्षा की दृष्टि से गिरफ्तार तबलीगी जमात अथवा अन्य जमातियों एवं व्यक्तियों को अस्थायी जेलों में रखे जाने के निर्देश दिये है।

Aditya Mishra
Published on: 21 April 2020 12:59 PM GMT
यूपी में तैयार हुई अस्थायी जेल, जानिए किन लोगों को यहां रखा जाएगा
X

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 की महामारी के दृष्टिगत सुरक्षा की दृष्टि से गिरफ्तार तबलीगी जमात अथवा अन्य जमातियों एवं व्यक्तियों को अस्थायी जेलों में रखे जाने के निर्देश दिये है।

अपर मुख्य सचिव, गृह एवं कारागार अवनीश कुमार अवस्थी ने उक्त जानकारी देते हुए यहां बताया कि इस सम्बन्ध में शासन द्वारा प्रदेश के समस्त मण्डलायुक्तों, जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों, पुलिस अधीक्षकों तथा लखनऊ व गौतमबुद्धनगर के पुलिस आयुक्तों को आवश्यक निर्देश भेजे गये है।

यूपी के इस जिले में कोरोना वायरस से 65 साल के शख्स की मौत, इलाके में दहशत

शासन द्वारा कहा गया है कि ऐसे गिरफ्तार व्यक्ति जो भी संदिग्ध है, कोरोना पाॅजिटिव होने की संभावना है, तबलीगी जमात या अन्य किसी जमात से जुड़े है अथवा किसी अस्पताल के चिकित्सकीय संपर्क में आये हो, को किसी भी दसहा में जेल मे न रखा जाये बल्कि ऐसे व्यक्तियों को अस्थायी जेलों में ही रखने की कार्यवाही की जाए।

अवस्थी ने बताया कि इस सम्बन्ध में शासन द्वारा पूर्व में भी जारी निर्देशों में कहा गया था कि जनपदों में तबलीगी जमात (भारतीय एवं विदेशी) अथवा अन्य जमातियों एवं व्यक्तियों को गिरफ्तार किये जाने की स्थिति में अस्थायी जेलो में ही रखने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

ये भी पढ़ें...कोरोना वायरस की वैक्सीन भी नहीं आएगी काम, अगर हुआ ऐसा…

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story