×

UP में अब हारेगा कोरोना वायरस, CM योगी ने दिया बड़ा आदेश

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। प्रदेश में हर रोज अब दो हजार से अधिक कोरोना वायरस के नए मरीज सामने आ रहे हैं। राजधानी लखनऊ की हालत प्रदेश में सबसे ज्यादा खराब है।

Newstrack
Published on: 25 July 2020 6:42 PM GMT
UP में अब हारेगा कोरोना वायरस, CM योगी ने दिया बड़ा आदेश
X
coronavirus

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। प्रदेश में हर रोज अब दो हजार से अधिक कोरोना वायरस के नए मरीज सामने आ रहे हैं। राजधानी लखनऊ की हालत प्रदेश में सबसे ज्यादा खराब है। इस बीच अब योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की टेस्टिंग बढ़ाने के आदेश दिए हैं।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश में रोज एक लाख कोरोना टेस्ट करने के आदेश दिए हैं। योगी सरकार ने 27 जुलाई तक कोरोना वायरस के टेस्ट की तादाद एक लाख प्रतिदिन करने का आदेश दिया है। अभी तक प्रदेश में हर रोज 50 हजार से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो रहे हैं।

प्रदेश में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 50 हजार के पार हो गई है। वहीं अब मुख्य सचिव और अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य को कानपुर नगर और झांसी के साथ ही 26 जुलाई को प्रयागराज और मिर्जापुर मंडलों में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति की मौके पर समीक्षा करने के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें...UN का बड़ा खुलासा, अफगानिस्तान में 6500 पाकिस्तानी आतंकी सक्रिय

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 2984 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। राज्य में अब एक्टिव कोरोना मामलों की संख्या 22452 है, जबकि 39903 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 57068 सैंपल की जांच की गई है, तो वहीं अब तक राज्य में 17,62,416 सैंपल की जांच की जा चुकी है।

देश में 24 घंटे में 740 की मौत

भारत में कोरोना वायरस हर रोज भयानक रूप दिखा रहा है। भारत में कोरोना वायरस ने महज 24 घंटे में करीब 49 हजार मामले सामने आए हैं। भारत में कोरोना संक्रमण के कुल मामले करीब 13 लाख के पार पहुंच गए हैं, जिसे देखकर हर किसी के मन में भय है।

यह भी पढ़ें...राहत भरी खबर: इस जिले में तेजी से ठीक हो रहे कोरोना मरीज

भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार की सुबह जो नये आंकड़े जारी किए हैं उसके मुताबिक भारत में कोरोना संक्रमण के कुल केस 13 लाख 36 हजार 861 पर पहुंच गए हैं। देश में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 48 हजार 916 नये मामले सामने आए हैं जबकि बीते 24 घंटे में 757 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। इससे पहले गुरुवार को देश भर में कोरोना के 49,310 नए मामले सामने आए थे, जब​कि 740 मरीजों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें...सरकार का बड़ा फैसला: बाढ़ प्रभावितों के लिए किया ये एलान, मिलेंगे इतने पैसे

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के अब 4 लाख 56 हजार 071 एक्टिव केस हैं। कोरोना वायरस से अब तक 31 हजार 358 मरीजों की जान चली गई है। जबकि 8 लाख 49 हजार 431 लोग ठीक हो चुके हैं और एक विदेशी लौट चुका है। कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 63.50% पर पहुंच गया है। दुनिया भर में भारत कोरोना संक्रमण के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story