×

सिद्धार्थनगर में वैक्सीनेशनः जल्द होगी शुरुआत, तैयारियां पूरी

बीते 9 महीनों से कोविड का कहर झेल रहे लोगो को अब इससे बचाव की वैक्सीन जल्द ही लगाई जाएगी। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है।

Newstrack
Published on: 31 Dec 2020 7:16 AM GMT
सिद्धार्थनगर में वैक्सीनेशनः जल्द होगी शुरुआत, तैयारियां पूरी
X
सिद्धार्थनगर में वैक्सीनेशनः जल्द होगी शुरुआत, तैयारियां पूरी (PC: social media)

सिद्धार्थनगर: कोरोना महामारी से लोगो को बचाने के लिए सिद्धार्थनगर जिले में वैक्सीनेशन की शुरुआत जल्द ही की जाएगी । सीएमओ इंद्र विजय विश्वकर्मा ने बताया कि इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

ये भी पढ़ें:Team India को बड़ा झटका: तेज गेंदबाज उमेश यादव Ind vs Aus टेस्ट सीरीज से बाहर

Siddharthnagar-matter Siddharthnagar-matter (PC: social media)

बीते 9 महीनों से कोविड का कहर झेल रहे लोगो को अब इससे बचाव की वैक्सीन जल्द ही लगाई जाएगी। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। शासन के निर्देश पर सीएमओ कार्यालय में वैक्सीन के रखरखाव को लेकर फ्रीजर आदि की व्यवस्था की जा चुकी है। तीन चरणों मे टीकाकरण का काम पूरा किया जाएगा। पहले चरण में चिन्हित 9347 लोगो टीका लगाया जाएगा । जिसके लिए स्वास्थ्यकर्मियों को प्रशिक्षित किया जा चुका है । पहले चरण में राजकीय क्षेत्र के चिन्हित लोगो को टीका लगाया जाएगा।

Siddharthnagar-matter Siddharthnagar-matter (PC: social media)

ये भी पढ़ें:मायावती सबसे आगेः मंत्रिमंडल से बाहर करने में अव्वल, जानें यूपी की सरकारों के हाल

जिसमे मुख्य चिकित्साधिकारी , एएनएम, स्टाफ नर्स , सीएचओ, सहायक कर्मी, आशा कार्यकत्री, आगनबाड़ी कर्मी व निजी क्षेत्र के चिकित्सक व सहायको का टीकाकरण किया जाएगा। वैक्सीनेशन के लिए जिले में 5 लाख 68 हजार एडी सिरिंज आ चुकी है। चिन्हित लोगो को वैक्सीन की 2 डोज दी जाएगी । पहली डोज देने के 28 दिनों बाद दूसरी डोज दी जाएगी। शासन के निर्देश पर जनवरी में इसकी शुरूआत की जा सकती है। इस बारे में विस्तृत जानकारी सीएमओ ने दी है।

रिपोर्ट- इंतज़ार हैदर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story