×

BHU प्रशासन की लापरवाही पर बिफरे योगी के मंत्री, अधिकारियों को दी सख्त हिदायत

इस दौरान सुरेश खन्ना ने कहा कि कोविड पेशेंट को किसी तरह की परेशानी ना हो, इसका पूरा ख्याल रखा जाए। उन्होंने पांच सौ नए बेड लगाने का भी निर्देश दिया।

Newstrack
Published on: 11 Aug 2020 4:32 PM GMT
BHU प्रशासन की लापरवाही पर बिफरे योगी के मंत्री, अधिकारियों को दी सख्त हिदायत
X
Suresh Khanna

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देख राज्य सरकार हरकत में आ गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर वित्त, संसदीय कार्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग मंत्री सुरेश खन्ना मंगलवार को वाराणसी पहुंचे। उन्होंने कोविड वॉर रुम का निरीक्षण किया। अधिकारियों के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने जिले में बेड की कमी को दूर करने का निर्देश दिया।

बीएचयू की लापरवाही पर बिफरे योगी के मंत्री

इस दौरान सुरेश खन्ना ने कहा कि कोविड पेशेंट को किसी तरह की परेशानी ना हो, इसका पूरा ख्याल रखा जाए। उन्होंने पांच सौ नए बेड लगाने का भी निर्देश दिया। बीएचयू में मरीजों के साथ हो रहे दुर्व्यहार से संबंधित वीडियो का भी योगी के मंत्री ने संज्ञान लिया। उन्होंने कहा कि मामलों की जांच कराई जा रही है। जितनी सख्ती हो सकती है, उतनी की जाएगी। उन्होंने इस मामले को सीएम के सामने लाने की बात कही।

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने बाढ़ पीड़ितों को बांटी राहत सामग्री, कोरोना पर कही ये बड़ी बात

Suresh Khanna Suresh Khanna

कोविड वार रूम पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हमने निर्देश दिया है कि इस पूरे वार रूम को ऑनलाइन किया जाए। कमांड कंट्रोल सेंटर में ये जानकारी होनी चाहिए की किस अस्पताल में बेड खाली है और कहाँ भेजे जा सकते हैं और वहीं से तय किया जाए की कौन सा मरीज़ किस अस्पताल भेजा जाएगा। मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि हमने टेस्टिंग को बढ़ाया है। पहले हम 100 टेस्ट करने की भी क्षमता नहीं रखते थे एक दिन में, आज हम लोग 1 लाख टेस्ट प्रतिदिन कर रहे हैं।

प्रदेश सरकार का कोरोना रिपोर्ट कार्ड बेहतर

Suresh Khanna Suresh Khanna

ये भी पढ़ें- सुशांत केस में जल्द आ सकता है बड़ा ट्विस्ट, सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

मंत्री सुरेश खन्ना ने प्रदेश सरकार का कोरोना रिपोर्ट कार्ड मीडिया के सामने पेश करते हुए कहा कि कोरोना काल में अभी तक पूरे प्रदेश में 80 हज़ार लोग ठीक होकर अपने घरों को पहुँच गए हैं। हमारे प्रदेश का रिकवरी रेट भी बाकी प्रांतों से बेहतर है। इसके अलावा जो हमारा पॉज़िटिव रेट है वो भी अन्य प्रांतों से कम है। उन्होंने बताया कि आज की डेट में पूरे प्रदेश में 49 हज़ार पॉज़िटिव पेशंट हैं।

Suresh Khanna Suresh Khanna

ये भी पढ़ें- यूपी के इस जिले तक पहुंची थी असहयोग आन्दोलन की आग, 6 क्रांतिकारी हुए थे शहीद

उन्होंने बताया कि अभी तक हम प्रदेश में 32 लाख लोगों की टेस्टिंग कर चुके हैं। मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि हम लोग कोरोना को लेकर सतर्क हैं और समय-समय पर हमने उपचार और बचाव के लिए कार्य किये हैं। उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि लोग मास्क पहने, समय समय पर हांथ धोएं, सेनीटाइजर का प्रयोग करें। इसी में बचाव है। सरकारी गाइडलाइन का अनुपालन करें और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन रखें।

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story