×

आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कराने सड़क पर उतरे DM-SSP, लोगों को गिनाए फायदे

कोरोना के खिलाफ युद्ध स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं। वाराणसी में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, एसएसपी और एसडीएम सदर के नेतृत्व में कोरोना योद्धा सड़कों पर उतरे।

Shivani Awasthi
Published on: 12 April 2020 2:37 PM GMT
आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कराने सड़क पर उतरे DM-SSP, लोगों को गिनाए फायदे
X

वाराणसी। कोरोना से बचने के लिए पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरोग्य सेतु एप के इस्तेमाल का आह्वान किया। उन्होंने देशवासियों से इस एप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करने की बात कही। अब उनके इस आह्वान का असर दिखने लगा है। वाराणसी में रविवार को प्रशासनिक अमला सड़क पर उतरा और उसने लोगों को आरोग्य सेतु के फायदे गिनाए।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन का चमत्कार: गंगा नदी हुई साफ़, पानी की गुणवत्ता में 50 प्रतिशत तक सुधार

सड़क पर उतरें प्रशासनिक अफसर

कोरोना के खिलाफ युद्ध स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं। वाराणसी में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, एसएसपी और एसडीएम सदर के नेतृत्व में कोरोना योद्धा सड़कों पर उतरे। कर्मचारियों ने आने-जाने वालों को आरोग्य सेतु एप के बारे में समझाते हुए उनके मोबाइल में डाउनलोड करवाया। साथ ही इस एप के बारे अन्य लोगों को भी जागरूक करने की अपील की।

ये भी पढ़ेंः निजी स्कूलों ने लॉकडाउन का निकाला तोड़, कोरोना के असर से स्टूडेंट्स को बचा रहे ऐसे

ई पास के रूप में इस्तेमाल करने की तैयारी

आरोग्य सेतु एप को लेकर जिला प्रशासन बेहद गंभीर है। एक सप्ताह के अंदर वाराणसी और आसपास के जिलों में 20 लाख लोगों के मोबाइल में इसे डाउनलोड कराने का लक्ष्य रखा गया है।

ये भी पढ़ेंः कौन बनी ‘‘मुख्यमंत्री जन आरोग्य अभियान’’ की पहली लाभार्थी

माना जा रहा है कि लॉकडाउन-2 में आरोग्य सेतु एप को ई पास के रूप में इस्तेमाल करने पर विचार किया जा रहा है। हालांकि अधिकारी इसपर किसी तरह की टिप्पणी करने से बच रहे हैं।

रिपोर्टर -आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story