×

काशी के कोतवाल का दर्शन कर पुलिस कमिश्नर ने संभाला पद, गिनाई प्राथमिकता

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने अपना कार्यभार संभाल लिया है। इसके पहले उन्होंने काशी के कोतवाल कहे जाने वाले बाबा काल भैरव का दर्शन किया।

Newstrack
Published on: 27 March 2021 1:12 PM GMT
काशी के कोतवाल का दर्शन कर पुलिस कमिश्नर ने संभाला पद, गिनाई प्राथमिकता
X
काशी के कोतवाल का दर्शन कर पुलिस कमिश्नर ने संभाला पद, गिनाई प्राथमिकता

वाराणसी: पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने अपना कार्यभार संभाल लिया है। इसके पहले उन्होंने काशी के कोतवाल कहे जाने वाले बाबा काल भैरव का दर्शन किया। साथ ही बाबा विश्वनाथ के हाजिरी लगाई। वाराणसी के पुलिस घोषित होने के बाद शासन द्वारा आईपीएस ए सतीश गणेश को वाराणसी का पहला पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया है।

ये भी पढ़ें: बलियाः AAP सांसद संजय सिंह बोले- पीएम मोदी का ये बयान हास्यास्पद

आगरा रेंज के आईजी के पद पर तैनात थे ए सतीश

वाराणसी कमिश्नरेट के पहले पुलिस कमिश्नर के पद पर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार सुबह अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) ए सतीश गणेश को तैनात किया। 1996 बैच के आईपीएस ए सतीश गणेश अब तक आगरा में एडीजी/ आईजी रेंज के पद पर तैनात थे। ए सतीश गणेश की गिनती उत्तर प्रदेश के तेजतर्रार, ईमानदार और समय के पाबंद पुलिस अफसरों में की जाती है। शनिवार को उन्होंने वाराणसी पहुंचकर अपना कार्यभार संभाल लिया।

ये भी पढ़ें: एयर इंडिया होगी बंद! सरकार का बड़ा बयान, प्राइवेटाइजेशन पर कही ये बात

पुलिसकर्मियों पर सख्ती करते हैं ए सतीश

आईपीएस ए सतीश गणेश लापरवाह या घूसखोर पुलिसकर्मियों को डांटने के बजाय सीधी कार्रवाई करते हैं। कानून व्यवस्था के लिए मातहतों के साथ चौराहों पर खड़े होने में कभी हिचक नहीं करते। पुलिसकर्मियों की लेटलतीफी की शिकायत पर ए सतीश गणेश खुद औचक निरीक्षण कर जांच करते हैं. ड्यूटी से नदारद पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के साथ अधिकारियों से जवाब-तलब करने में संकोच नहीं करते हैं।

रिपोर्ट: आशुतोष सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story