Varanasi News: प्रयागराज से आया कांवरिया गंगा में डूबा, तलाशने के लिए एनडीआरफ ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

Varanasi News: भेलुपुर थाना क्षेत्र के अस्सी घाट पर स्नान के दौरान प्रयागराज के मुंडेरा से आए राहुल केसरवानी अपने 10 दोस्तों के साथ प्रयागराज से गंगाजल भरकर बाबा विश्वनाथ को चढ़ाने के बाद अस्सी घाट पर स्नान करने पहुंचा था।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 17 July 2023 10:47 AM GMT
Varanasi News: प्रयागराज से आया कांवरिया गंगा में डूबा, तलाशने के लिए एनडीआरफ ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन
X

Varanasi News: भेलुपुर थाना क्षेत्र के अस्सी घाट पर स्नान के दौरान प्रयागराज के मुंडेरा से आए राहुल केसरवानी अपने 10 दोस्तों के साथ प्रयागराज से गंगाजल भरकर बाबा विश्वनाथ को चढ़ाने के बाद अस्सी घाट पर स्नान करने पहुंचा था। जैसे ही राहुल केसरवानी गंगा स्नान करने उतरा वह गहरे पानी में चला गया, जिससे वह डूब गया।

राहुल के दोस्तों ने घटना की सूचना परिजनों और पुलिस को दी

प्राप्त जानकारी के अनुसार राहुल 2 भाइयों में सबसे बड़ा था तथा आटा का सप्लाई करता था। राहुल के दोस्तों ने परिजनों को सूचना दे दी है। घटना की सूचना के बाद अस्सी चौकी इंचार्ज, 112 की पुलिस, एनडीआरएफ, जल पुलिस पहुंचकर डूबे युवक की तलाश में जुट गई है। हालांकि, अभी शव बरामद नहीं हो पाया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रयागराज से जल भरकर काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन पूजन करने के लिए पहुंचा कांवरियों का एक दल अस्सी घाट पर गंगा स्नान के लिए आया। गंगा में स्नान करने के दौरान प्रयागराज मुंडेरा के रहने वाले राहुल केसरवानी गहरे पानी में जाने की वजह से डूब गया। राहुल के दोस्तों ने इस बात की सूचना पुलिस और आसपास के नाविकों को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने एनडीआरएफ की टीम को बुलवाया, एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई है हालांकि अभी तक राहुल केसरवानी के शव को बरामद नहीं किया जा सका है।

घाट पर सुरक्षा के बावजूद हो रहे हैं हादसे

पुलिस के द्वारा लगातार लोगों को अलर्ट किया जा रहा है कि इन दिनों गंगा का जलस्तर बढ़ रहा है। जिसके चलते गहराई का अनुमान ठीक से नहीं लग पाता है लेकिन लोग गंगा में नहाते समय अपने जीवन को दांव पर लगाते हुए गहरे पानी में चले जाते हैं। जिसके चलते सबसे ज्यादा हादसे होते हैं। आज सावन का दूसरा सोमवार है, दूसरे सोमवार के दिन घाटों पर आम दिनों की अपेक्षा दोगुनी भीड़ हुई है। कांवरियों का जत्था घाटों पर गंगा स्नान के लिए रात से ही पहुंच रहा है। ऐसे में एनडीआरएफ और जेल पुलिस की टीम लगातार घाटों पर अनाउंसमेंट कर लोगों को चेतावनी भी दे रही है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story