×

एक्सपायर हो चुके प्रोडक्ट पर ब्रांडेड कंपनियों के नाम का हो रहा दुरुपयोग

ककरमत्ता इलाके में मोहम्मद असलम के मकान में संदिग्ध लोगों का आना जाना है और वहां पर ब्रांडेड आइटम के नाम पर नकली सामान तैयार होता है। इस खबर के बाद शनिवार को दोपहर में मंडुवाडीह पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने छापा मारा तो उसकी आंखें फटी रह गईं।

SK Gautam
Published on: 1 Jun 2019 1:31 PM GMT
एक्सपायर हो चुके प्रोडक्ट पर ब्रांडेड कंपनियों के नाम का हो रहा दुरुपयोग
X

वाराणसी: एक्सपायरी और नकली सामन तैयार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। मंडुवाडीह और क्राइम ब्रांच की टीम ने ककरमत्ता इलाके में छापेमारी कर करोड़ों रुपए का माल बरामद किया है। ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर नकली सामान मार्केट में खपाया जाता था। यही नहीं एक्सपायर हो चुके माल पर रिप्रिंट कर उसे भी बेचने का काम चल रहा था।

लंबे समय से चल रहा था फर्जीवाड़ा

पुलिस के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली कि ककरमत्ता इलाके में मोहम्मद असलम के मकान में संदिग्ध लोगों का आना जाना है और वहां पर ब्रांडेड आइटम के नाम पर नकली सामान तैयार होता है। इस खबर के बाद शनिवार को दोपहर में मंडुवाडीह पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने छापा मारा तो उसकी आंखें फटी रह गईं।

ये भी देखें : अब 10 पेड़ लगाने पर ही मिलेगी ग्रेजुएशन की डिग्री, इस देश में बना कानून

मोहम्मद असलम के आवास पर ब्रांडेड कंपनियों के शैम्पू, सर्फ़, बच्चों के ऑयल, ग्लूकोज पाउडर, सहित काफी मात्रा जनरल मर्चेंट के काफी सामान पड़े थे। इसमें कुछ नकली थे तो कुछ एक्सपायर हो चुके थे। पुलिस के मुताबिक एक्सपायर आइटम पर फिर से रिप्रिंट कर दिया जाता थ। यह फर्जीवाड़ा लंबे समय से जारी था।

सामानों के लिए गए सैंपल

मौके पर पहुंचे प्रथम अपर नगर मजिस्ट्रेट बी. डी. वर्मा ने बताया कि इस छापेमारी के दौरान बहुत सी ब्रांडेड चीजें मिली हैं, जिनका लेबल बदल करके और मैट करके मशीन के माध्यम से रिप्रिंट करने का काम किया जा रहा था। पुलिस को मौके से भारी मात्रा में ब्रांडेड प्रोडक्ट के रैपर्स मिले हैं।

ये भी देखें : यहां जानें कैसे पहुंचाएं PM मोदी तक अपनी बात

अपर नगर मजिस्ट्रेट ने बताया कि छापेमारी के दौरान बरामद वस्तुओं में ग्लूकोन डी शैंपू टेलकम पाउडर हेयर ऑयल ब्रांडेड क्रीम्स इत्यादि बरामद किए गए हैं। फिलहाल फूड इंस्पेक्टर और ड्रग इंस्पेक्टर के द्वारा सैंपल इन की जा रही है और इस संबंध में जिलाधिकारी को भी सूचना दे दी गई है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story