×

डिलेवरी के बदले घूस: नर्स ने मांगे एक हजार रुपए, वीडियो वायरल

स्वास्थ्य केंद्रों की हालत भी दयनीय बनी हुई है। कोरोना संक्रमण की वजह से एक तरफ अस्पतालों में जहां तमाम एहतिहात बरतने के लिए लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं।

Newstrack
Published on: 27 July 2020 4:24 PM GMT
डिलेवरी के बदले घूस: नर्स ने मांगे एक हजार रुपए, वीडियो वायरल
X

वाराणसी: कोरोना काल में बनारस का स्वास्थ्य महकमा खुद बीमार पड़ गया है। सिर्फ कोरोना सेंटर ही नहीं बल्कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों की हालत भी दयनीय बनी हुई है। कोरोना संक्रमण की वजह से एक तरफ अस्पतालों में जहां तमाम एहतिहात बरतने के लिए लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं। वहीं हरहुआ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के महिला वार्ड में मानकों की न सिर्फ धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।बल्कि इलाज के एवज में मरीजों से घूस तक मांगा जा रहा है।

डिलेवरी कराने के बदले मांगी जा रही घूस

सुशीला नाम की एक विवाहिता ने अस्पताल प्रशासन पर घूस मांगने का आरोप लगाया है। सुशीला ने बताया कि डिलेवरी कराने के लिए अस्पताल की नर्सों ने 1 हज़ार रुपए घूस मांगी। सुशीला के अनुसार उसके पास सात सौ रुपए थे।

ये भी पढ़ें- कोरोना से मौत: 14 घंटे तक घर में पड़ा रहा शव, रोते रहे परिजन, नहीं मिली मदद

लेकिन नर्स मानने को तैयार नहीं थी। नर्स ने साफ बोल दिया कि एक हजार रुपए से कम में काम नहीं चलेगा। महिला के आरोप लगाते का वीडियो जिले में तेजी से वायरल हो रहा है। इस मामले को स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारियों ने भी संज्ञान लिया है।

गर्भवती महिलाओं के लिए ये है नियम ?

लापरवाही का आलम ये है कि अस्पताल में एक बेड पर दो महिलाओं का इलाज हो रहा है। केंद्र सरकार द्वारा लागू जननी सुरक्षा योजना के तहत ग्रामीण इलाके की गर्भवती महिलाओं को 1,400 रुपये और शहरी क्षेत्र की महिलाओं एक हजार रुपये दिए जाते हैं।

ये भी पढ़ें- जिले में जारी कोरोना का कहर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मिले 7 पॉजिटिव

जबकि प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत उन्हें पांच हजार रुपये और मिलते हैं। उसके बावजूद यह आरोप प्रशासनिक शिथिलता दर्शा रहे हैं।

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story