PM मोदी के काशी दौरे पर विशेष सतर्कता, मंत्री से लेकर संतरी तक की कोरोना जांच

पीएम मोदी के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के कारण इस बार प्रशासन विशेष सतर्कता बरत रहा है। पिछले दो दिनों के दौरान जिन लोगों की कोरोना जांच की गई है, उनमें मंत्री, विधायक, मेयर, जिला पंचायत अध्यक्ष, सुरक्षा और सफाई से जुड़े व कर्मचारी और जवान और यहां तक कि निर्माण कार्य में लगे श्रमिक भी शामिल हैं।

Narendra Modi

PM मोदी के काशी दौरे पर विशेष सतर्कता, मंत्री से लेकर संतरी तक की कोरोना जांच (फोटो: सोशल मीडिया)

लखनऊ: काशी में इस बार देव दीपावली के आयोजन को लेकर विशेष तैयारियां की गई हैं। इस बार का आयोजन कुछ खास होने वाला है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी देव दीपावली के इस बड़े आयोजन में हिस्सा लेंगे। कोरोना महामारी के बीच सोमवार को रहे इस आयोजन को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। पीएम मोदी के कार्यक्रम से जुड़े हर शख्स की कोरोना जांच की गई है। पिछले दो दिनों के दौरान छह हजार लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। जांच में निगेटिव रिपोर्ट वाले लोगों को ही पीएम के कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा।

पीएम मोदी के कारण इस बार विशेष सतर्कता

पीएम मोदी के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के कारण इस बार प्रशासन विशेष सतर्कता बरत रहा है। पिछले दो दिनों के दौरान जिन लोगों की कोरोना जांच की गई है, उनमें मंत्री, विधायक, मेयर, जिला पंचायत अध्यक्ष, सुरक्षा और सफाई से जुड़े व कर्मचारी और जवान और यहां तक कि निर्माण कार्य में लगे श्रमिक भी शामिल हैं।

निगेटिव रिपोर्ट वाले ही पीएम से मिल सकेंगे

काशी से सांसद और पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने वाले भाजपा नेताओं की भी कोरोना जांच कराई गई है। इसके लिए गुलाब बाग स्थित पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालय ने स्वास्थ्य विभाग की ओर से विशेष कैंप लगाया गया। पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि वही लोग पीएम मोदी से मिल सकेंगे जिनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होगी। पार्टी कार्यालय में जिन लोगों की कोरोना संबंधी जांच की गई है उनमें प्रदेश के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल, प्रदेश के प्रभारी सुनील ओझा, विधानपरिषद में पार्टी के उपनेता लक्ष्मण आचार्य, विधायक साधना सिंह,नील रतन पटेल और एमएलसी अशोक धवन आदि शामिल हैं।

Dev Deepawali in Kashi

ये भी पढ़ें…स्कूल प्रबंधक ने की फर्जी विद्यालय के नाम पर करोड़ों की हेराफेरी, STF ने पकड़ा

कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन

पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थलों पर भी कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन करने की हिदायत दी गई है। राजातालाब, राजघाट और सारनाथ में होने वाले पीएम के कार्यक्रम स्थलों पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। कार्यक्रम स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कुर्सियों के बीच की दूरी तय की गई है। हवाई अड्डे से लेकर मोदी के कार्यक्रमों तक कोरोना गाइडलाइन का पूरै तरीके से पालन करने का निर्देश दिया गया है।

ये भी पढ़ें…स्वतंत्रदेव सिंह का पूरा विश्वास, MLC चुनाव में BJP को मिलेगी ऐतहासिक सफलता

Security in kashi

कार्यक्रम स्थलों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

इस बीच प्रशासनिक और एसपीजी के अधिकारियों ने पीएम के कार्यक्रम में स्थानों का दौरा करते हुए सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया। जिन स्थानों पर तनिक भी सुरक्षा में कमी दिखी, उसे दूर करने की इजाजत दी गई। जिलाधिकारी की ओर से सख्त आदेश जारी किया गया है कि एक दिसंबर तक कोई भी निजी ड्रोन कैमरे उड़ाते पाया गया तो प्रशासन की ओर से सख्त कार्रवाई की जाएगी। पीएम के दौरे के दौरान केवल सुरक्षा एजेंसियों के ड्रोन कैमरों को ही अनुमति दी जाएगी।

ये भी पढ़ें…UP MLC चुनाव: ऐसे कर पाएंगे मतदान, वोट देने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

अंशुमान तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App