×

वाराणसी में ताबड़तोड एनकाउंटर, मुठभेड़ में बदमाश ढेर, एक लाख का था इनाम

रंगदारी वसूलने के लिए कुख्यात व आतंक का पर्याय बन चुके एक लाख का इनामी बदमाश रोशन गुप्ता उर्फ किट्टू उर्फ बाबू गुरुवार की रात वाराणसी के सारनाथ क्षेत्र के सरैया डाट पुल के पास मुठभेड़ में मारा गया।

Newstrack
Published on: 27 Nov 2020 5:30 AM GMT
वाराणसी में ताबड़तोड एनकाउंटर, मुठभेड़ में बदमाश ढेर, एक लाख का था इनाम
X
वाराणसी में ताबड़तोड एनकाउंटर, मुठभेड़ में बदमाश ढेर, एक लाख का था इनाम (Photo by social media)

वाराणसी: योगी सरकार में खाकी का इकबाल बुलंद है। वाराणसी पुलिस ने शातिरों के अपराध करने पर लगभग पैबंद लगा दिया है। वाराणसी पुलिस ने एक और क़ामयाबी हासिल करते हुए शातिर बदमाश रोशन गुप्ता उर्फ़ किट्टू को मुठभेड़ में मार गिराया। उसके ऊपर एक लाख का ईनाम था। किट्टू के मारे जाने के बाद पुलिस के साथ व्यापारियों ने राहत की सांस ली।

ये भी पढ़ें:पेट्रोल-डीजल फिर मंहगा: आज हुई इतनी बढ़ोत्तरी, ऐसे चेक करें अपने शहर का रेट

व्यपारी से रंगदारी मामले में आया था सुर्खियों में

रंगदारी वसूलने के लिए कुख्यात व आतंक का पर्याय बन चुके एक लाख का इनामी बदमाश रोशन गुप्ता उर्फ किट्टू उर्फ बाबू गुरुवार की रात वाराणसी के सारनाथ क्षेत्र के सरैया डाट पुल के पास मुठभेड़ में मारा गया। मुठभेड़ में दरोगा विनय तिवारी और सिपाही जितेंद्र सिंह घायल हो गए। दोनों का ईलाज सिंह मेडिकल में चल रहा है।

फिलहाल दोनों की हालत खतरे से बाहर है। पुलिस ने किट्टू के पास से दो देसी पिस्टल, एके-47 के चार कारतूस, ।30 व ।32 बोर के असलहे के 14 कारतूस और एक बाइक बरामद की है। मुठभेड़ के दौरान मौके से भागे किट्टू के साथी एक लाख के इनामी बदमाश मनीष सिंह उर्फ सोनू की देर रात तक तलाश की जाती रही। 34 मुकदमों का आरोपी किट्टू फिलहाल बड़ी पियरी क्षेत्र के सराफ को पिस्टल सटाकर (15 नवंबर को) 50 लाख की रंगदारी मांगने और चौकाघाट दोहरे हत्याकांड (15 अगस्त) में वांछित था।

varanasi-matter varanasi-matter criminal (Photo by social media)

दहशत का पर्याय बना था किट्टू

खबरों के मुताबिक, क्राइम ब्रांच प्रभारी अश्वनी पांडेय को सूचना मिली थी कि सरैया डाट पुल के पास किट्टू और मनीष मौजूद हैं। दोनों किसी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। सूचना के आधार पर एसएसपी अमित पाठक ने एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी के नेतृत्व में सीओ क्राइम अमरेश सिंह बघेल, क्राइम ब्रांच प्रभारी और इंस्पेक्टर जैतपुरा शशिभूषण राय की टीम गठित कर बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए भेजा।

दोनों बदमाशों ने पुलिस टीम को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। बदमाशों और पुलिस के बीच हुई 18 से 20 राउंड फायरिंग में किट्टू के सिर में गोली लगी। इस बीच मनीष भाग निकला। किट्टू को मंडलीय अस्पताल ले जाया गया जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें:लालू प्रसाद के लिए आज का बड़ा दिन, जमानत पर हाईकोर्ट सुनाएगा फैसला

मुठभेड़ में शामिल पुलिस टीम को दो लाख का इनाम

किट्टू को मुठभेड़ में मार गिराने वाली पुलिस टीम के लिए प्रदेश सरकार ने दो लाख के इनाम की घोषणा की है। इसके साथ ही अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने एसएसपी अमित पाठक को बधाई देते हुए दुर्दांत अपराधियों के खिलाफ प्रभावी तरीके से कार्रवाई लगातार जारी रखने के लिए कहा है।वहीं एसएसपी अमित पाठक का कहना है कि निश्चित ही ऐसी कार्रवाई से जनता के बीच भरोसा बनता है और अपराधियों के बीच दहशत होती है। पुलिस का मनोबल बढ़ाने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी।

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story