×

यूपी में उड़ी लॉकडाउन की धज्जियां, पुलिस ने भीड़ पर किया लाठी चार्ज

लॉकडाउन का दौर जैसे-जैसे आगे बढ़ता जा रहा है, लोगों के सब्र का पैमाना भी छलकता जा रहा है। वाराणसी के कोतवाली इलाके में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। यहां पर राशन लेने के भीड़ इस कदर उमड़ी की पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

Shivani Awasthi
Published on: 18 April 2020 1:59 PM GMT
यूपी में उड़ी लॉकडाउन की धज्जियां, पुलिस ने भीड़ पर किया लाठी चार्ज
X

वाराणसी। लॉकडाउन का दौर जैसे-जैसे आगे बढ़ता जा रहा है, लोगों के सब्र का पैमाना भी छलकता जा रहा है। वाराणसी के कोतवाली इलाके में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। यहां पर राशन लेने के भीड़ इस कदर उमड़ी की पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे लोगों पर पुलिस को लाठी बरसानी पड़ी। तब कहीं हालात पर काबू पाया गया।

सभी वार्डों में बांटा जाना है राशन

लॉकडाउन में लोगों को राशन की दिक्कत ना हो, इसके जिला प्रशासन की ओर से सभी वार्डों में खाद्यान्न वितरण किया जाना था। ये खाद्यान उन लोगों के बीच बांटा जाना था, जिनके पास राशन कार्ड नहीं है। इसकी खबर मिलते ही शनिवार को कोतवाली इलाके में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। राशन की गाड़ियों के पास हजारों की संख्या में लोग एकत्र हो गए। सोशल डिस्टेंसिंग को भूल राशन लेने की भीड़ जमा हो गई।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/04/WhatsApp-Video-2020-04-18-at-6.28.25-PM.mp4"][/video]

ये भी पढ़ेंः ‘जनता पुलिस’ के जरिए जमातियों पर पैनी नजर, 24 घंटे दे रहे हैं ड्यूटी

पुलिस को करना पड़ा बल प्रयोग

राशन वितरण के दौरान मौके पर लोगों की भीड़ देख पुलिस सकते में आ गई। पहले तो लोगों को समझाने की कोशिश की गई। बात नहीं बनी तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/04/WhatsApp-Video-2020-04-18-at-6.28.26-PM.mp4"][/video]

इसके बाद लोगों में भगदड़ मच गई। बताया जा रहा है कि 250 लोगों के बीच राशन बांटा जाना था, लेकिन हजार लोगों के करीब भीड़ जुट गई थी।

ये भी पढ़ेंः खुशखबरी: किसान करा सकेंगे पंजीकरण, इस दिन से खुलेंगे जनसुविधा केंद्र

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/04/WhatsApp-Video-2020-04-18-at-6.30.24-PM.mp4"][/video]

गौरतलब है कि लॉकडाउन के कारण सरकार कई योजनाओं के जरिये गरीबों और जरूरतमंदों को मुफ्त राशन दे रही है। प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कोई भूखा न सोये इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित किया कि 30 जून तक सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के जरिये हर जरूरतमंद को राशन दिया जाए। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के पास राशन कार्ड या आधार नहीं है, उन्हें भी राशन मिलेगा। ऐसे में राशन की दुकानों पर लोगों की भीड़ जमा हो रहे है, ये लोग न तो सोशल डिस्टेंसिंग पर ध्यान दे रहे हैं और न ही मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं।

रिपोर्टर- आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story