×

अवैध वसूली के लिए पुलिस कर्मियों ने अपनाई ऐसी तरकीब, हो गये सस्पेंड

नो-एन्ट्री के दौरान ट्रकों से अवैध वसूली की शिकायतों पर एसएसपी आनंद कुलकर्णी सख्त हो गए हैं। उन्होंने बाबतपुर, रोहनिया और मोहनसराय बाईपास पर ड्यूटी दे रहे दारोगा समेत 11 पुलिस वालों पर गाज गिराई है।

Aditya Mishra
Published on: 21 Jun 2019 2:35 PM GMT
अवैध वसूली के लिए पुलिस कर्मियों ने अपनाई ऐसी तरकीब, हो गये सस्पेंड
X

वाराणसी: नो-एन्ट्री के दौरान ट्रकों से अवैध वसूली की शिकायतों पर एसएसपी आनंद कुलकर्णी सख्त हो गए हैं। उन्होंने बाबतपुर, रोहनिया और मोहनसराय बाईपास पर ड्यूटी दे रहे दारोगा समेत 11 पुलिस वालों पर गाज गिराई है। साथ ही जिले के पुलिसवालों को आगाह किया है कि इस तरह की शिकायत मिलने पर और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें...वाराणसी: छापेमारी करने पहुंचे दारोगा पर भीड़ ने किया हमला, ऐसे बचाई जान

एसएसपी की जांच में पकड़े गए भ्रष्ट पुलिसवाले

हाइवे पर ट्रकों से वसूली की शिकायतों को एसएसपी ने गंभीरता से लिया। मामले की हकीकत जानने के लिए एसएसपी ने शहर में पुलिस की चार टीमें अलग-अलग क्षेत्राधिकारीगण के नेतृत्व में बनाकर चेकिंग करायी। इस दौरान दो स्थानों बाबतपुर और मोहनसराय पर अवैध वसूली की शिकायतें सही पायी गयी।

जांच में पाया गया की पुलिसकर्मियों द्वारा प्राइवेट लोगों के माध्यम से अवैध वसूली करायी जा रही थी। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए मोहनसराय तिराहा पिकेट ड्यूटी पर तैनात आरक्षीगण कांस्टेबल मुकेश द्विवेदी और कांस्टेबल अशोक राय की भूमिका संदिग्ध पाई गयी जिन्हें तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया गया। वहीं पिकेट पर तैनात कांस्टेबल प्रसिद्ध नारायण सिंह और मनोज कुमार शर्मा को लाइन हाजिर किया गया।

ये भी पढ़ें...लखनऊ-वाराणसी रूट पर जल्द चलेंगी इलेक्ट्रिक इंजन से रेलगाड़ियां

चौकी इंचार्ज पर भी गिरी गाज

बाबतपुर तिराहे पर रात्रि निगरानी ड्यूटी कर रहे कांस्टेबल जितेन्द्र कुमार सरोज और विपिन कुमार यादव को तत्काल प्रभाव ने निलम्बित कर दिया गया है। इसके अलावा बाबतपुर चौकी पर नियुक्त चौकी प्रभारी उप निरीक्षक मनोज कुमार कोरी समेत सभी 11 पुलिस कर्मियों को लाईन हाजिर कर दिया गया।

एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सादे वेश में चेकिंग कराकर ऐसी घटनाओं पर प्रभावी रुप से अंकुश लगाये। साथ ही साथ सभी थाना प्रभारियों एवं पुलिस कर्मियों को सचेत किया गया है कि भविष्य में इस तरह की घटनाओं पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें...वाराणसी पुलिस के शिकंजे में एक और ‘सॉल्वर गैंग’, चार गिरफ्तार

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story