Varanasi News: सावन के सातवें सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ धाम में भक्तों का उमड़ा सैलाब

Varanasi News: श्री काशी विश्वनाथ धाम के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि शाम 6 बजे तक 5 लाख 42 हजार 263 श्रद्धालु बाबा के दर्शन कर चुके हैं।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 21 Aug 2023 3:32 PM GMT
Varanasi News: सावन के सातवें सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ धाम में भक्तों का उमड़ा सैलाब
X
5 lakh 42 thousand 263 devotees visited Kashi Vishwanath on the seventh Monday of Sawan

Varanasi News: सावन के सातनें सोमवार और नागपंचमी के अवसर पर श्री काशी विश्वनाथ धाम में बाबा के दरबार में भक्तों का सैलाब उमड़ा। आज यानी सोमवार को 5.42 लाख से अधिक लोगो ने विशेश्वर के दरबार शीश नवाया। 4 जुलाई से शुरू हुए सावन माह में अभी तक 1 करोड़ 34 लाख लोग श्री काशी विश्वनाथ धाम में बाबा का आशीर्वाद ले चुके हैं। योगी सरकार बाबा के भक्तों के लिए रेड कार्पेट बिछाकर बाबा भोलेनाथ के भक्तों पर पुष्प वर्षा भी करा रही है।

हर हर महादेव के जयघोष से गूंज उठी काशी

रविवार को रात से लगी कतार बाबा के नव्य भव्य धाम से होते हुए जब विशेश्वर के चौखट पर पहुंची तो भक्त महादेव के दर्शन पाकर भाव विभोर हो गए। हाथों में बेलपत्र ,धतूरा और जलाभिषेक के लिए गंगाजल लिए हुए भक्तों के हर हर महादेव के उद्घोष से काशी गूंज उठी। श्री काशी विश्वनाथ धाम के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि शाम 6 बजे तक 5 लाख 42 हजार 263 श्रद्धालु बाबा के दर्शन कर चुके हैं। जबकि सावन माह में अब तक 1 करोड़ 34 लाख 16, 193 श्रद्धालुओं ने बाबा के दर्शन किये हैं। (सातवें सोमवार का आंकड़ा शाम 6 बजे तक का है)

श्रावण मास में तीन बार बाबा के दर्शन कर चुके हैं सीएम

योगी सरकार नें सावन के पहले सोमवार को शिव भक्तों और कांवरियों के ऊपर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा करवाई थी। खुद मुख़्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश और प्रदेश वासियों के कल्याण के लिए इस वर्ष श्रावण मास में बाबा के दरबार में तीन बार दर्शन करके आशीर्वाद ले चुके हैं।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story