×

CM Yogi Varanasi Visit: आज वाराणसी में सीएम योगी करेंगे बड़ा ऐलान, टिफिन बैठक से लेकर मिलेंगे G–20 समिट के मेहमानों से

CM Yogi Varanasi Visit: इस दौरे में बीजेपी की टिफिन बैठक में शिरकत करने से लेकर जी - 20 समिट में शामिल होने आए विदेशी मेहमानों से मुलाकात तक शामिल है।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Jun 2023 3:15 AM GMT
CM Yogi Varanasi Visit: आज वाराणसी में सीएम योगी करेंगे बड़ा ऐलान, टिफिन बैठक से लेकर मिलेंगे G–20 समिट के मेहमानों से
X
CM Yogi Varanasi Visit (Pic Credit - Social Media)

CM Yogi Varanasi Visit: दो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी रविवार 11 जून को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे हैं। भगवान शिव के नगरी में आज उनके कई कार्यक्रम प्रस्तावित हैं। जिसमें बीजेपी की टिफिन बैठक में शिरकत करने से लेकर जी - 20 समिट में शामिल होने आए विदेशी मेहमानों से मुलाकात तक शामिल है।

मालूम हो कि वाराणसी में आज से जी – 20 सम्मेलन शुरू हो रहा है। 11 जून को शुरू हो रहा यह सम्मेलन 13 जून तक चलेगा। बैठक में दुनिया की 20 बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के कूटनीतिज्ञ शामिल हो रहे हैं। केंद्रीय विदेश मंत्री एस.जयशंकर शनिवार को ही विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए वाराणसी पहुंच गए थे।

दोपहर 12 बजे काशी पहुंचेंगे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ दोपहर 12 बजे काशी पहुंचेंगे। इसके बाद कैलाश मठ में आयोजित बीजेपी की टिफिन बैठक में शामिल होंगे और कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सर्किट हाउस में जिले के अधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे। जिसमें वाराणसी में चल रही विकास कार्यों की प्रगति का जायजा लिया जाएगा। रात में मुख्यमंत्री का विश्राम भी इसी सर्किट हाउस में होगा। सीएम योगी का काशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिर में पूजा करने का कार्यक्रम भी है।

G-20 समिट के मेहमानों से करेंगे मुलाकात

देश-दुनिया में धार्मिक पर्यटन स्थल के रूप में विख्यात प्राचीन नगरी वाराणसी के लिए आज बड़ा दिन है। यहां आयोजित G-20 समिट में दुनिया के 20 सबसे अधिक प्रभावशाली देशों के प्रतिनिधि शिरकत कर रहे हैं। रात आठ बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन विदेशी मेहमानों से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा विदेशी मेहमानों के साथ होटल ताज में डिनर भी करेंगे। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से विदेशी मेहमानों के लिए वेलकल डिनर का आयोजन किया जा रहा है।

काशी को दुल्हन की तरह सजाया गया

G-20 समिट को लेकर वाराणसी को दुल्हन की तरह सजाया गया है। जी-20 के रूट पर रंग-बिरंगी छतरियां लगाई गई हैं। शहर को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। चौराहों पर की गई सजावट की खूबसूरती देखते ही बनती है। यहां आने वाले विदेशी मेहमानों को यूपी और काशी के विकास के मॉडल से अवगत कराया जाएगा। बीते 9 सालों में शहर में क्या-क्या बदलाव हुए, इसके बारे में मेहमानों के सामने एक प्रेजेंटेशन दिया जाएगा। यूपी सरकार को उम्मीद है कि इससे वाराणसी आने वाले विदेशी टूरिस्टों की संख्या में और इजाफा होगा।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story