Varanasi News: ओमप्रकाश राजभर के बेटे पर कुशीनगर में जानलेवा हमला, अरविंद राजभर ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री से लगाई गुहार

Varanasi News: अरविंद ने कुशीनगर पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया। उन्होनें ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डीजीपी और कुशीनगर पुलिस को ट्वीट करते हुए एक वीडियो के साथ ट्विटर पर पोस्ट किया। पोस्ट करने के बाद कुशीनगर पुलिस हरकत में आई और घटना की जांच पड़ताल में जुट गई है।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 8 July 2023 4:19 PM GMT
Varanasi News: ओमप्रकाश राजभर के बेटे पर कुशीनगर में जानलेवा हमला, अरविंद राजभर ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री से लगाई गुहार
X
Arvind Rajbhar (Pic: Newstrack)

Varanasi News: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर पर जानलेवा हमला हुआ है। अरविंद राजभर ने अपने ट्विटर हैंडल से कुशीनगर पडरौना का एक वीडियो डालते हुए लिखा है कि विश्वनाथ राजभर के हत्या की सूचना मिलने पर उनके परिवार से मिलने उनके गांव चिरहियवा थाना पड़रौना गया था। लौटते समय जनपद कुशीनगर के प्रशासन की लापरवाही के वजह से आज एक बड़ी घटना होते होते बची। हमारे गाड़ी को एवं काफिले की एक गाड़ी को आगे से दबंगों द्वारा छतिग्रस्त किया गया। हमारे सुरक्षाकर्मियों के कड़ी मशक्कत से लगभग 40 मिनट बाद किसी तरह सुरक्षित निकला। घटना उपरांत पुलिस जांच कर रही है। पता चला कि हत्या करने वाला व्यक्ति जो पुलिस की गिरफ्त से बाहर है उसके द्वारा यह कृत्य किया गया है और भीड़ में संदिग्ध लोगों को भेजकर अप्रिय घटना कराने की योजना बनाई गई थी।

पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है

7 जुलाई को अरविंद राजभर कुशीनगर के पडरौना गए थे उसी दौरान यह घटना घटी। अरविंद राजभर ने हत्यारोपी राजेंद्र यादव पर यह आरोप लगाया है। हालांकि मामला हाईप्रोफाइल होने के चलते पुलिस के संज्ञान में है और पुलिस ने अरविंद राजभर के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि प्रकरण की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। एसपी कुशीनगर ने अपने बयान में कहा कि जांच के बाद आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी।

हत्यारोपी राजेंद्र यादव ने भीड़ के साथ घटना को दिया था अंजाम

अरविंद राजभर ने फोन पर बातचीत के दौरान बताया कि आरोपी राजेंद्र यादव के उकसावे पर 300 लोगों की भीड़ ने हमारी गाड़ी को चारों तरफ से घेर लिया। वही भीड़ से कुछ लोगों ने गाड़ी पर पथराव भी किया लेकिन सुरक्षाकर्मियों की तत्परता के चलते गाड़ी समेत मुझे बाहर निकाल लिया गया। पुलिस को घटना की सूचना देने के बाद भी मामले पर लापरवाही बरती गई। जिसके बाद अरविंद राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डीजीपी यूपी और कुशीनगर पुलिस को टाइप करते हुए एक वीडियो के साथ ट्विटर पर पोस्ट किया। पोस्ट करने के बाद कुशीनगर पुलिस हरकत में आई और घटना की जांच पड़ताल में जुट गई है।

पूरे मामले में पुलिस की लापरवाही आई सामने

अरविंद राजभर ने कुशीनगर पुलिस पर सीधे तौर पर आरोप लगाया है कि इस पूरे घटना पर कुशीनगर पुलिस का रवैया काफी लचर भरा रहा। थाने को सूचना देने के बाद भी मौके पर काफी देर से पहुंची पुलिस ट्वीट करने के बाद कुशीनगर के एसपी एक्टिव हुए और घटना की जांच पड़ताल का आदेश दिया। समय से अगर पुलिस पहुंच गई होती तो शायद भीड़ उनकी गाड़ी को घेरने नहीं पाती। कुशीनगर पुलिस की लापरवाही के चलते अरविंद राजभर के साथ कुछ भी हो सकता था।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story