×

Varanasi News: BHU में महिला प्रोफेसर ने भगवा गमझा लेकर आने पर छात्र को कहा अपशब्द, छात्रों ने ऐसे किया किया विरोध

Varanasi News: राजनीति विभाग के एक महिला प्रोफेसर द्वारा भगवा कलर का गमछा लेकर आए छात्र को कक्षा में अपशब्द कहकर बाहर निकाल दिया गया जो कहीं से भी उचित नहीं है। छात्रों द्वारा इसपर जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 5 Aug 2023 12:15 PM GMT
Varanasi News: BHU में महिला प्रोफेसर ने भगवा गमझा लेकर आने पर छात्र को कहा अपशब्द, छात्रों ने ऐसे किया किया विरोध
X
बीएचयू: Photo- Newstrack

Varanasi News: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सामाजिक विज्ञान संकाय के राजनीतिक विभाग में छात्रों ने ढोल मजीरा बजाकर जमकर नारेबाजी किया। छात्रों का कहना है कि राजनीति विभाग के एक महिला प्रोफेसर द्वारा भगवा कलर का गमछा लेकर आए छात्र को कक्षा में अपशब्द कहकर बाहर निकाल दिया गया जो कहीं से भी उचित नहीं है। छात्रों द्वारा इसपर जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

छात्रों ने झाल मजीरा लेकर किया विरोध

छात्रों का कहना है कि छात्र से विभाग के महिला प्रोफेसर द्वारा क्लास में गमछा लेकर आने पर अपमानित किया गया। जिससे उसे गहरा आघात हुआ और छात्रों द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया। छात्रों ने विभाग के डीन को एक पत्र लिखा है। डीन द्वारा हेड को लेटर फॉरवर्ड कर दिया गया।

छात्रों ने लगाया आरोप जानबूझकर की जाती है टिप्पणी

छात्रों ने कहा कि कुछ समय से निरंतर हिंदू धर्म उसके प्रतीकों एवं राष्ट्रवादी संस्थाओं के बारे में कुछ शिक्षकों द्वारा अभद्र टिप्पणी किया जा रहा है। छात्र ने बताया कि शुक्रवार को बीए राजनीति विज्ञान की क्लास में एक छात्र भगवा गमछा लेकर आया जो विभाग की शिक्षिका ने उसे अपमानित किया और हिंदू धर्म एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर अपशब्दों का प्रयोग किया। शिक्षिका का नाम प्रियंका झा है। छात्रों ने बताया कि विभाग के शिक्षक अजैया संडू ने कोर्स वर्क की कक्षा में विभिन्न जातियों पर अश्लील बातें कहीं। छात्रों ने कहा कि क्लास शिक्षा के लिए है ना की राजनीति एजेंडों की संतुष्टि के लिए। छात्रों का कहना है कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही होनी चाहिए।

प्रोफेसर के व्यवहार से छात्र आहत

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में इस तरह का विवाद कोई नया नहीं है इससे पहले भी इस तरह का विवाद उठता रहा है। एक प्रोफेसर के द्वारा छात्रों के भगवा गमझे के उपर टिप्पणी करना विवाद को जन्म देगा ही। फिलहाल छात्रों ने प्रोफेसर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है डीन से छात्रों ने लिखित शिकायत दर्ज करवाते हुए कार्रवाई की मांग किया है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story