×

Varanasi News: काशी की बेटी ने किया नाम रोशन, मिलेगा हावर्ड विश्व रिकॉर्ड सम्मान, बनाई प्रभु श्रीराम की अनोखी पेंटिंग

Varanasi News: दृश्य कला संकाय की छात्रा प्रीति कुमारी ने 5081 बार राम नाम लिखकर प्रभु श्री राम और माता सीता की पेंटिंग बनाई है। इस पेंटिंग को ’हार्वर्ड विश्व रिकॉर्ड’ में शामिल किया गया। पेंटिंग की साइज़ 24×28 इंच की है।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 22 Aug 2023 3:51 PM GMT
Varanasi News: काशी की बेटी ने किया नाम रोशन, मिलेगा हावर्ड विश्व रिकॉर्ड सम्मान, बनाई प्रभु श्रीराम की अनोखी पेंटिंग
X
Preeti Kumari painting

Varanasi News: काशी हिंदू विश्वविद्यालय की प्रीति कुमारी ने विश्व स्तर पर एक नया कीर्तिमान रचने का काम किया है। दृश्य कला संकाय की छात्रा प्रीति कुमारी ने 5081 बार राम नाम लिखकर प्रभु श्री राम और माता सीता की पेंटिंग बनाई है। इस पेंटिंग को ’हार्वर्ड विश्व रिकॉर्ड’ में शामिल किया गया। पेंटिंग की साइज़ 24×28 इंच की है। सबसे हैरानी की बात यह है कि प्रीति कुमारी ट्यूमर की समस्या से जूझ रही हैं, इसके बाद भी उन्होंने पेंटिंग बनाकर इतिहास रच दिया।

पहले भी मिल चुका है विश्वस्तरीय खिताब

प्रीति कुमारी ने इससे पहले भी वर्ल्ड ग्रेटेस्ट रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुकीं हैं। इस उपलब्धि को पाकर प्रीति कुमारी काफी खुश हैं। बीएचयू फाइन आर्ट्स की एक और छात्रा ने इससे पहले गया की पेंटिंग बनाकर विश्व रिकॉर्ड कायम किया था। हावर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड एक विश्व व्यापी संस्था है, जिसका मुख्यालय लंदन, भारत और दुबई में है।

11 घंटे में तैयार की पेंटिंग

काशी हिंदू विश्वविद्यालय की फाइन आर्ट्स की छात्रा प्रीति कुमारी ने 11 घंटे के अथक प्रयास के बाद इस पेंटिंग को तैयार किया है। पेंटिंग में भगवान श्री राम और माता सीता की सुंदर छवि को उकेरा है। प्रीति कुमारी ने बताया कि पेंटिंग बनाते समय 5081 बार भगवान श्रीराम चंद्र का नाम जपा। प्रीति कुमारी शारीरिक बीमारी की परवाह किए बिना इस पेंटिंग को तैयार किया। उसके इस साहस और हुनर की हर कोई तारीफ कर रहा है।

पेंटिंग की सुंदरता निहार रहे लोग

प्रीति कुमारी ने जिस सुंदरता से प्रभु श्री राम का नाम लिखकर चित्र उकेरा है, उसकी सुंदरता देख लोग हैरान हो रहे हैं। प्रभु के ऐसे चित्र को लोग दिव्य बता रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस तस्वीर के वायरल होने पर लोग कमेंट्स कर रहे हैं कि इतनी बाराकी से चित्र उकेरना अद्भुत कला का उदाहरण है। इस पेंटिंग की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story