×

Varanasi News: शिवसैनिकों ने किया श्रृंगार गौरी की तरफ कूच, मचा हड़कंप, जानिए पूरा मामला

Varanasi News: श्रृंगार गौरी के दर्शन करने जा रहे शिव सैनिकों को रोका गया।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 28 Aug 2023 6:45 PM GMT
Varanasi News: शिवसैनिकों ने किया श्रृंगार गौरी की तरफ कूच, मचा हड़कंप, जानिए पूरा मामला
X
: शिवसैनिकों ने किया श्रृंगार गौरी की तरफ कूच: Photo-Newstrack

Varanasi News: सावन के अंतिम सोमवार के दिन शिवसैनिकों को मां श्रृंगार गौरी के दर्शन पूजन और जलाभिषेक के लिए जाते समय गोदौलिया चौराहे पर

सुरक्षा के मद्देनजर रोक दिया गया। बता दें कि शिव सेना के जिलाध्यक्ष अजय कुमार चौबे के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में शिवसैनिक गोदौलिया चौराहे पर इकट्ठा हो गए। दशाश्वमेध सर्किल के एसीपी अवधेश पाण्डेय सावन के अंतिम सोमवार के चलते गोदौलिया चौराहे पर तैनात थे कि तभी उनकी नजर शिव सैनिकों पर पड़ी। आनन-फानन में सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा हुए शिव सैनिकों को समझा-बुझाकर वापस लौटा दिया।

गंगा पुल पार करके काशी आ रहा था शिवसैनिकों का जत्था

बता दें कि प्रत्येक वर्ष सावन के अंतिम सोमवार पर शिव सैनिक काशी विश्वनाथ परिसर में स्थित मां श्रृंगार गौरी के मंदिर में जलाभिषेक के लिए हुंकार भरते है। लेकिन ज्ञानवापी का विवाद न्यायालय में चलने के कारण सुरक्षा कारणों से मां श्रृंगार गौरी का दर्शन पूजन नहीं करने दिया जाता है। आज भी सुरक्षा कारणों से शिव सैनिकों को गोदौलिया चौराहे पर रोक दिया गया। शिवसेना के जिलाध्यक्ष के आह्वान पर रामनगर से कुछ शिवसैनिकों का जत्था गंगा पुल पार करके वाराणसी की तरफ आ रहा था, जिसे रामनगर चौराहे पर ही रोक दिया गया और समझा-बुझाकर वापस लौटा दिया गया।

प्रशासन में मचा हड़कंप

हाई सिक्योरिटी जोन काशी विश्वनाथ जी के आसपास भारी सुरक्षा बंदोबस्त रहते हैं। जिले की पूरी सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां यहां सतर्क रहती हैं। ऐसे में अचानक शिवसैनिकों के जत्थे के सामने आ जाने से प्रशासन की मुस्तैदी सवालों के घेरे में है। दरअसल, कहा जाता है कि प्रशासन की तरफ से हर गतिविधि पर नजर रखी जाती है। इसके बावजूद शिवसैनिकों के अचानक कूच के बारे में किसी को कानोकान खबर नहीं मिली। हालांकि मौके पर शिवसैनिकों को शांत कराकर वापस भेज दिया गया लेकिन इस तरह अचानक कार्यक्रम हो जाने की वजह से प्रशासन की मुस्तैदी पर प्रश्नचिन्ह जरूर लगता है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story