×

Varanasi News: फ्रीज खाते को खुलवाने पहुंचे 2 सिपाही सस्पेंड, जानिए पूरा मामला

Varanasi News: डीसीपी ने की कार्रवाई, विभागीय जांच के भी आदेश।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 28 Aug 2023 6:53 PM GMT
Varanasi News: फ्रीज खाते को खुलवाने पहुंचे 2 सिपाही सस्पेंड, जानिए पूरा मामला
X
फ्रीज खाते को खुलवाने पहुंचे 2 सिपाही सस्पेंड: Photo-Newstrack

Varanasi News: उत्तर प्रदेश पुलिस अपनी कारगुजारियों की वजह से चर्चाओं में बनी रहती है। वाराणसी कमिश्नरेट के शिवपुर थाने के 2 सिपाहियों ने एक बार फिर पुलिस की छवि पर बट्टा लगाने का काम किया है।

थानाध्यक्ष का साइन कर फ्रीज खाते को खुलवाने की कोशिश

दरअसल शिवपुर थाने में तैनात 2 सिपाहियों ने एक मुकदमे में फ्रीज हुए बैंक अकाउंट को फर्जी तरीके से थानाध्यक्ष का साइन कर खुलवाने के लिए बैंक पहुंचे थे। बैंक की सूचना के बाद दोनों सिपाहियों के खिलाफ वरुणा जोन के डीसीपी अमित कुमार ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है, साथ ही विभागीय कार्यवाही की भी संस्तुति की है।

शक होने पर ब्रांच मैनेजर ने थाने से संपर्क किया

जानकारी के अनुसार शिवपुर थाने पर तैनात दो सिपाही सत्येंद्र गौड़ और दीपक कुमार एक केस की विवेचना के दौरान थानाध्यक्ष द्वारा फ्रीज किए गए अकाउंट को खुलवाने के लिए बैंक में थानाध्यक्ष का फर्जी साइन कर लेटर लेकर पहुंच गए। ब्रांच मैनेजर से उसे खोलने के लिए कहा जिसपर शक होने पर ब्रांच मैनेजर ने थाने से संपर्क किया, जिसके बाद पूरा वाक्या खुलकर सामने आया। बताया जा रहा है कि कोर्ट में पेशी के दौरान दोनों सिपाहियों की मुलाकात आरोपी से हुई और पैसे के लालच में वर्दी की गरिमा को ही तार-तार कर दिया।

फर्जी साइन कर किया कारनामा

पुलिस कमिश्नरेट के शिवपुर थाने में तैनात दो सिपाहियों ने थानेदार का फर्जी साइन कर बैंक के फ्रीज खाते को जिस तरह से खुलवाने का प्रयास किया, वह चीख-चीख कर सिस्टम की नाकामी को उजागर करता है। इससे पहले वाराणसी के कुछ थाने का इसी से मिलता जुलता कारनामा सामने आया था। शिवपुर थाने से 2 कदम आगे निकलते हुए भेलुपुर थाने में तैनात पुलिसकर्मियों ने कैश लूटकांड की घटना को अंजाम दिया था। इस मामले को लेकर शहर में तरह-तरह की चर्चाएं हो रहीं हैं।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story