Varanasi News: काशी में किडनैपिंग, चाकू की नोंक पर दो साल की बच्ची को बनाया बंधक, इतने रुपयों की रखी डिमांड

Varanasi Crime News: तीन घंटे के बाद पुलिस ने बच्ची को कराया मुक्त, दो अपहरणकर्ता गिरफ्तार

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 20 Aug 2023 12:36 PM GMT
Varanasi News: काशी में किडनैपिंग, चाकू की नोंक पर दो साल की बच्ची को बनाया बंधक, इतने रुपयों की रखी डिमांड
X
Varanasi Crime News (Photo-Newstrack)

Varanasi Crime News: वाराणसी की वीडीए कॉलोनी के सी ब्लॉक के मकान नंबर 54 में रिटायर्ड एनटीपीसी के इंजीनियर के घर में घुसकर 2 किडनैपरों ने 2 साल की बच्ची मैत्री का अपहरण कर कमरे में चाकू की नोंक पर बंधक बना लिया। दरवाजा अंदर से बंद कर 10 लाख रुपये की डिमांड करने लगे। परिवार के लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए बच्ची को छुड़ाने का प्रयास शुरू कर दिया। लगभग तीन घंटे तक बच्ची को अपहरणकर्ता बंधक बनाकर रखे रहे। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने ऑपरेशन चलाकर बच्ची को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त करवाया।

सो रहे थे परिजन, दबे पांव घर में घुसे बदमाश

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिवपुर थाना अंतर्गत चांदमारी बीडीए कॉलोनी में ढाई साल की मासूम बच्ची मैत्री को 2 किडनैपरों ने किडनैप कर कमरे में बंद कर लिया था। बीडीए कॉलोनी में एनटीपीसी के रिटायर्ड इंजीनियर भाई लाल का मकान है। भाई लाल की बेटी सोनी अपने मायके आई हुई है। दोपहर में जब घर के सभी सदस्य सो रहे थे, इतने में मौका देखकर दो किडनैपर गेट से अंदर घुसे और बच्ची को चाकू की नोंक पर अपहरण कर लिया। परिवार के लोग बच्ची को बचाने के लिए चिल्लाने लगे। परिजनों को चिल्लाते देख दोनों अपहरणकर्ताओं ने अपने आप को कमरे में बंद कर लिए और परिवार से 10 लाख रुपए की मांग करने लगे।

एडीसीपी ने बच्ची का परिजन बन अपहरणकर्ताओं से की बात

परिजनों से इस बात की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे। वरुणा पार एडीसीपी अमित कुमार किडनैपरों से परिवार का सदस्य बनकर फिरौती की रकम की बात करने लगे। लगभग तीन घंटे बंधक बनने के बाद पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को अपनी गिरफ्त में लेते हुए बच्ची को सकुशल मुक्त करवा लिया। दोनों अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए आगे की विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है।

4 दिन पहले इसी घर में हुई थी चोरी

एनटीपीसी के रिटायर्ड इंजीनियर भाईलाल के घर में 4 दिन पहले चोरी भी हुई थी। आशंका जताई जा रही है कि ये दोनों बदमाश उसी गैंग के सदस्य हैं। भाईलाल के घर की रेकी बदमाश काफी दिनों से कर रहे थे। रेकी करने के बाद सिस्टमैटिक तरीके से आज अपहरण की घटना को अंजाम दिया गया। शिवपुर थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज भी करवाया गया था। चोरी करने वाले गिरोह के ही ये दोनों अपहरणकर्ता हो सकते हैं, ऐसा परिवार के लोग आशंका जता रहे हैं।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story