×

Varanasi News: पोखर में नहाते समय डूबने से युवक की मौत, एनडीआरएफ ने तलाशा शव

Varanasi News: पहड़ियां अशोक बिहार कालोनी फेस 2 के पोखरा में नहाते समय एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई। पुलिस की सूचना पर मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने डूबे हुए युवक का शव बरामद किया।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 7 Jun 2023 1:41 PM GMT
Varanasi News: पोखर में नहाते समय डूबने से युवक की मौत, एनडीआरएफ ने तलाशा शव
X
Youth drown in pond (photo: social media)

Varanasi News: उत्तर प्रदेश में इन दिनों प्रचंड गर्मी पड़ रही है। प्रचंड गर्मी से राहत पाने के लिए लोग कुंड और तालाब में स्नान कर रहे हैं। ऐसे में हादसों की संख्या में भी इजाफा होता जा रहा है। वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र के पहड़ियां अशोक बिहार कालोनी फेस 2 के पोखरा में नहाते समय एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई। पुलिस की सूचना पर मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने डूबे हुए युवक का शव बरामद किया।

किसी ने तालाब में उतरकर बचाने का नहीं किया प्रयास

स्थानीय लोगों के अनुसार मृतक की शिनाख्त पवन भारती पुत्र बाबूलाल भारती निवासी अशोक विहार कालोनी पहड़िया के रूप में हुई। स्थानीय लोगों ने बताया कि पहड़िया पोखरे में युवक नहाने के लिए उतरा कि तभी उसका पैर फिसला और गहरे पानी में चला गया। पानी की गहराई अधिक होने के चलते किसी ने तालाब में उतरकर बचाने का प्रयास नहीं किया और युवक देखते ही देखते डूब गया। स्थानीय लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने एनडीआरएफ को सूचित किया। पुलिस ने पंचनामा भरकर युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

तालाब और कुंड में नहीं है कोई गहराई की मार्किंग

वाराणसी शहर में दर्जनों कुंड और तालाब लोगों के स्नान करने के काम में आता है। ये तालाब और कुंड लोगों को प्रत्यक्ष रुप से राहत देते हैं। आबादी का एक बड़ा हिस्सा इन कुंडों और तालाबों पर आज भी निर्भर है लेकिन नगर निगम के द्वारा प्रदत्त सुविधओं की बात करें तो नगर निगम के द्वारा किसी भी तालाब या कुंड में अभी तक गहराई की मार्किंग नहीं की गई है। जिसके चलते डूबने से होने वाली मौतों में लगातार इजाफा हो रहा है। नगर निगम की लापरवाही का खामियाजा आम जनता भुगत रही है। अक्सर शहर में ऐसे हादसे सामने आते हैं।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story