Varanasi News: पुलिस का बड़ा खेल, 1.40 करोड़ की लूट, 92.94 लाख की दिखाई बरामदगी

Varanasi News: फर्द में हुए हेराफेरी पर नपे थानाध्यक्ष समेत 7 पुलिसकर्मी।

Network
Published on: 6 Jun 2023 9:07 PM GMT
Varanasi News: पुलिस का बड़ा खेल, 1.40 करोड़ की लूट, 92.94 लाख की दिखाई बरामदगी
X
140 lakh looted from gujarat firms office seven policemen suspended in varanasi

Varanasi News: वाराणसी का भेलुपुर थाना इन दिनों सुर्खियों में है। यह सुर्खियां अच्छे कार्यों के लिए नहीं बल्कि वर्दीधारी पुलिसवालों की करतूत की वजह से है।1 करोड़ 40 लाख की डकैती का मुकदमा थाने में दर्ज हुआ। भेलुपुर थाना क्षेत्र के संकुल धारा पोखरे के पास से एक गाड़ी से नोटों से भरा बैग बरामद हुआ जिसकी गिनती करने पर 92.94 लाख रुपये लावारिस हाल में मिले। भेलुपुर थाने में एक नामजद,12 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। गुजरात की एक कंपनी के कर्मचारी विक्रम सिंह की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था। सारनाथ थाना क्षेत्र के रहने वाले अजीत मिश्रा समेत 12 असलहाधारियों पर डकैती का मुकदमा दर्ज है। इसी मामले में भेलुपुर थानाध्यक्ष रमाकांत दुबे समेत 7 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। पुलिस सूत्रों की मानें तो 4,79,600 रुपये का बरामदगी के समय ही खेल हो गया। बरामदगी ज्यादे की थी लेकिन फर्द में 92.94 लाख रुपये ही दिखाया गया।

डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने क्या कहा

डिप्टी पुलिस कमिश्नर संतोष कुमार सिंह से इस घटना के बाबत पूछने पर उन्होंने बताया कि लूटकांड मामले की शिकायत मिलने के बाद इसकी जांच डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम को सौंपी गई थी। रिपोर्ट मिलने के बाद पूर्व इंस्पेक्टर समेत 7 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। रुपये की बरामदगी के मामले में पुलिस कर्मियों ने तत्काल उच्चाधिकारियों को सूचना न देकर हीलाहवाली की है। इसके साथ ही सातों पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच हो रही है। अब इस रिपोर्ट के आने के बाद अलग से कार्रवाई की जाएगी।

संकुल धारा पोखरे के पास से लावारिस हाल में मिला था बैग

भेलूपुर थाने से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर संकुल धारा पोखरा के पास कार से लावारिस हाल में बैग में मिले थे रुपए। भेलूपुर थाना अध्यक्ष ने रुपए मिलने की सूचना अपने उच्च अधिकारियों को नहीं दिया। मौके पर पहुंचकर चौकी प्रभारी और सिपाहियों के साथ गेम करने लगे। 92.94 लाख रुपये की दिखाई गई बरामदगी। जिसके बाद मामला संज्ञान में आने के बाद बिना देर किए उच्च अधिकारियों ने सभी पुलिसकर्मियों पर की कार्रवाई।

Network

Network

Next Story