×

UP Vegetable Price Today: फिर महंगी हो सकती हैं सब्जियां, विक्रेता ने बताई वजह, जानें लखनऊ की मंडी में भाव

UP Vegetable Price Today: सब्जी के विक्रेता का कहना है कि अगस्त महीना लगते ही शुरू हुई झमाझम से बारिश से एक बार फिर सब्जियों के दाम बढ़ने की संभावना है। जिन सब्जियों के दाम कम हुए थे, वह फिर से बढ़ सकते हैं।

Viren Singh
Published on: 7 Aug 2023 5:41 AM GMT
UP Vegetable Price Today: फिर महंगी हो सकती हैं सब्जियां, विक्रेता ने बताई वजह, जानें लखनऊ की मंडी में भाव
X
UP Vegetable Price Today 3 August 2023 (Newstrack)

UP Vegetable Price Today: हरी सब्जियों को छोड़ दें तो राजधानी लखनऊ में आज भी लोगों को सब्जियों के भाव से राहत नहीं है। लखनऊ सहित प्रदेश में एक महीने से अधिक समय हो रहा है, तब से लोगों को महंगे दामों में सब्जियां खरीदनी पड़ रही हैं, जिस वजह से लोगों की हालत खराब है। जो स्थिति टमाटर के भाव की जुलाई के पहले हफ्ते में थी, वैसी ही स्थिति आज यानी 07 अगस्त को भी बनी हुई है। आज लखनऊ में टमाटर 180 रुपये लेकर 200 रुपये तक बिक रहा है। हालांकि इस दौरान इसके भाव में गिरावट आई थी और यह 100 रुपये किलो तक पहुंच गया था, लेकिन एक बार फिर टमाटर में तेजी आ गई। वहीं, हरी मिर्च, अदरक और लहसुन के भाव ने भी लोगों बेहाल किया हुआ है। कुल मिलाकर सब्जियों के भाव से लोग परेशान हैं और राहत के दिन देख रहे हैं।

इन सब्जियों ने दी लोगों को राहत

बीते कुछ दिनों लखनऊ में हरी सब्जियों के भाव से लोगों को राहत मिल रही है, जो आज भी जारी है। मंडियों में पत्ता गोभी, गोभी,आलू, प्याज, तरोई, भिंडी, बैंगन, पालक, मूली, गजर इत्यादि सब्जियां लोगों को राहत दे रही हैं। ऐसे में यूपी हर दिन मंडियों में सब्जियों के भाव में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है, जिससे लोग काफी परेशान हैं। अगर आप आज सब्जी लेने जा रहे हैं तो एक बार इसके दाम जरूर पता कर लें। आज कुछ सब्जियों से राहत मिली है तो कुछ के दामों में इजाफा हुआ है।

लखनऊ मंडी में सब्जी का भाव

आइटम--- प्रति रुपये किलो (खुदरा भाव)

हरी मिर्च--60 रुपये किलो

अदरक--240 रुपये किलो

फूल गोभी---40 रुपये/प्रति पीस

टमाटर---180 रुपये किलो

प्याज----25 रुपये किलो

नींबू---80 रुपये किलो

भिंडी---20 रुपये किलो

घुइयां---50 रुपये किलो

सेम---40 रुपये किलो

परवल---50 रुपये किलो

करेला---40 रुपये किलो

हरी धनिया---160 रुपये किलो

पालक---40 रुपये किलो

गाजर---15 रुपये किलो

आलू - 25 रुपये किलो

कटहल---15 रुपये किलो

लहसुन---180 रुपये किलो

तरोई---20 रुपये किलो

कद्दू---30 रुपये किलो

लौकी---20 रुपये किलो

फिर मंहगी हो सकती हैं सब्जियां

वहीं, सब्जी के विक्रेता का कहना है कि अगस्त महीना लगते ही शुरू हुई झमाझम से बारिश से एक बार फिर सब्जियों के दाम बढ़ने की संभावना है। जिन सब्जियों के दाम कम हुए थे, वह फिर से बढ़ सकते हैं। जोरदार बारिश के चलते सब्जियां खेत से तोड़कर मंडियों में नहीं पहुंच पा रही हैं, इससे आवक में गिरावट हुई है। यही वजह दाम बढाने का काम करेगी।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story