Hardoi News: बिना वैध दस्तावेजों के सड़क पर फर्राटा भर रहे वाहन सीज

Hardoi News: हरदोई में बिना वैध दस्तावेजों के सड़कों पर धड़ल्ले से दौड़ रहे डग्गामार वाहनों के खिलाफ आज अभियान चलाया गया है। सुबह से ही एआरटीओ दफ्तर के कर्मचारी अफसर के साथ सड़क पर मौजूद थे।

Pulkit Sharma
Published on: 30 March 2023 10:53 PM GMT
Hardoi News: बिना वैध दस्तावेजों के सड़क पर फर्राटा भर रहे वाहन सीज
X
हरदोई: एआरटीओ विवेक कुमार

Hardoi News: हरदोई में बिना वैध दस्तावेजों के सड़कों पर धड़ल्ले से दौड़ रहे डग्गामार वाहनों के खिलाफ आज अभियान चलाया गया है। सुबह से ही एआरटीओ दफ्तर के कर्मचारी अफसर के साथ सड़क पर मौजूद थे। इस दौरान तमाम डग्गामार वाहन जो बिना परमिट बिना फिटनेस आदि के धड़ल्ले से सवारियां भर रहे थे उनको एआरटीओ ने सीज कर दिया है और उक्त वाहनों को सांडी थाने पर निरुद्ध कर दिया है।

संडीला कस्बे में डग्गामार वाहन चलाने वालों में हड़कंप की स्थिति देखने को मिली। सुबह ही यहां एआरटीओ विवेक कुमार कस्बे में बाईपास के पास जहां से डग्गामार वाहन सवारियों को बिठाते हैं और व्यवसाय कामों को अंजाम देते हैं वहां पर अपनी टीम के साथ पहुंच गए। इसके बाद वहां एक के बाद एक डग्गामार वाहन सवारियों को भरने जा माल को लादने के लिए आ रहे थे।

इस दौरान जब इन वाहनों के दस्तावेजों को चेक किया गया तो कई वाहन के परमिट ही नहीं बने थे, कई वाहनों के फिटनेस फेल हो चुके थे लेकिन बावजूद इसके वह सड़क पर धड़ल्ले से दौड़ रहे थे। ऐसे पांच वाहनों को सीज कर दिया गया है। गौरतलब हो कि अक्सर होने वाले हादसों में वाहनों की फिटनेस दुरुस्त ना होना पाया गया है। लेकिन डग्गामार वाहन सारे नियम कायदों को ताक पर रखकर इनको सड़क पर धड़ल्ले से दौड़ आते रहते हैं जिसको लेकर आगे कार्यवाही की गई है।

हादसे के बाद जागा प्रशासन

हरदोई जनपद के देहात कोतवाली क्षेत्र के ट्रामा सेंटर के पास वैगन आर कार व ऑटो की हुई ज़ोरदार भिड़ंत में एक बच्चे समेत पाँच लोगो की दर्दनाक मौत हो गई थी जबकि पाँच लोग घायल है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया है।शासन से जवाबदेही से बचने व एक बड़े हादसो के बाद ज़िला प्रशासन जागा और डगामारीं में चल रहे वहनों के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही की गई।एआरटीओ ने स्वयं अभियान की ज़िम्मेदारी सँभाली दिखी और कार्यवाही करते हुए पाँच वाहनो का चलान कर दिया व कार्यवाही जारी रखने की बात कही।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story