×

Lucknow News: नूंह और मेवात हिंसा के विरोध में विहिप व बजरंग दल का फूटा गुस्सा, किया जोरदार प्रदर्शन

Lucknow News: कार्यकर्ताओं ने शहर के प्रमुख लालबाग चैराहे पर जोरदार प्रदर्शन किया और आतंकवाद का पुतला फूंका।

Ashish Pandey
Published on: 2 Aug 2023 12:15 PM GMT
Lucknow News: नूंह और मेवात हिंसा के विरोध में विहिप व बजरंग दल का फूटा गुस्सा, किया जोरदार प्रदर्शन
X
नूंह और मेवात हिंसा के विरोध में विहिप व बजरंग दल ने किया जोरदार प्रदर्शन: Photo- Newstrack

Lucknow News: नूंह और मेवात हिंसा के विरोध में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल का गुस्सा बुधवार को फूट पड़ा। विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए और नूंह व मेवात सिंह में कार्यकर्ताओं की मौत से आक्रोशित हो विरोध करते हुए नारेबाजी कर जमकर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ता नूंह और मेवात हिंसा के गुनाहगारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे थे। कार्यकर्ताओ ंने शहर के प्रमुख लालबाग चैराहे पर जोरदार प्रदर्शन किया और आतंकवाद का पुतला फूंका।

बता दें कि हरियाणा के नूंह में विश्व हिंदू परिषद के जुलूस और प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़क गई थी जिसमें उपद्रवियों ने जम कर बवाल काटा था। इस दौरान उपद्रवियों द्वारा की गई गोलीबारी में कई लोगों की मौत हो गई थी। नूंह की आग गुरुग्राम और फरीदाबाद तक पहुंच गई। नूंह में उपद्रवियों ने काफी नुकसान पहुंचाया था। उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटते हुए कई वाहनों में आग लगा दी थी।

उपद्रवियों ने सोशल मीडिया के जरिये भड़काई हिंसा

इस घटना के बाद नूंह, गुरुग्राम और फरीदाबाद में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं। नूंह की हिंसा भड़काने में सोशल मीडिया का सहारा उपद्रवियों ने लिया। पुलिस को भी हिंसा पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी तब तक उपद्रवियों ने काफी नुकसान पहुंचा दिया था। अब हिंसा की इस घटना पर राजनीति भी शुरू हो गई। कांग्रेस ने हरियाणा की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा और हिंसा के पीछे भाजपा का हाथ होने की बात कही।

राज्य सरकार ने हिंसा पर काबू पाने का कोई सार्थक प्रयास नहीं किया- बसपा सुप्रीमो मायावती

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री ने इस घटना के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही थी। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने नूंह हिंसा हरियाणा सरकार की विफलता बताया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने हिंसा पर काबू पाने का कोई सार्थक प्रयास नहीं किया।

नूंह हिंसा सरकार की विपफलता है। इस हिंसा के बारे में सरकार को स्वयं से सवाल करना चाहिए। नूंह में हुई हिंसा को लेकर विहिप और बजरंग दल ने बुधवार को जगह-जगह रैली निकाली और प्रदर्शन कर विरोध जताया।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story