×

विकास से थानेदार ने कही थी ये बात, काल रिकार्डिंग से बड़ा खुलासा

कॉल रिकॉर्डिंग से पता चला है कि सबसे पहले हलका इंचार्ज रहे दरोगा केके शर्मा ने विकास से फोन पर बातचीत की थी। सबसे पहले उसी ने दबिश के बारे में विकास को सूचना दी थी।

Newstrack
Published on: 9 July 2020 5:27 AM GMT
विकास से थानेदार ने कही थी ये बात, काल रिकार्डिंग से बड़ा खुलासा
X

अंशुमान तिवारी

लखनऊ। कानपुर के बिकरू गांव में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की शहादत में चौबेपुर पुलिस की गद्दारी को ही जिम्मेदार माना जा रहा है। पुलिसकर्मियों की कॉल रिकॉर्डिंग से कई बड़े खुलासे हुए हैं। कॉल रिकॉर्डिंग से पता चला है कि चौबेपुर थाने के एसओ, दरोगा और कुछ सिपाहियों की गद्दारी की वजह से ही बिकरू गांव में दो जुलाई को दिल दहलाने वाली वह घटना हुई जिसमें 8 पुलिसकर्मियों को शहादत देनी पड़ी। इन गद्दार पुलिसकर्मियों ने कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे को दबिश के बारे में पहले ही सूचना दे दी थी और कहा था कि आज आरपार कर दो वरना एनकाउंटर में मार दिए जाओगे।

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, हिमाचल में भूस्खलन का खतरा, IMD का अलर्ट

सबसे पहले दरोगा शर्मा ने की थी बात

कॉल रिकॉर्डिंग से पता चला है कि सबसे पहले हलका इंचार्ज रहे दरोगा केके शर्मा ने विकास से फोन पर बातचीत की थी। सबसे पहले उसी ने दबिश के बारे में विकास को सूचना दी थी। इसके बाद विकास दुबे की बातचीत एक सिपाही से और उसने सिपाही से कहा था कि आने दो पुलिस वालों को मैं सभी को आज मार दूंगा। सिपाही ने विकास की इस धमकी के बारे में थानेदार विनय तिवारी को बताया भी था मगर थानेदार ने इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की।

आरपार कर दो वरना एनकाउंटर तय

विकास के खिलाफ कार्रवाई करना तो दूर, थानेदार विनय तिवारी ने खुद विकास दुबे को फोन किया और कहा कि आज आरपार कर दो। सीओ खुद आ रहा हैं। अगर आज आरपार नहीं करोगे तो तुम्हारा एनकाउंटर हो जाएगा। थानेदार विनय तिवारी के यह बात कहने पर विकास दुबे सतर्क हो गया और बाद में उसने खूनी खेल खेलते हुए आठ पुलिसकर्मियों को शहीद कर दिया। जान गंवाने वालों में सीओ देवेंद्र मिश्रा भी शामिल थे।

दरोगा से विकास की कई राउंड बातचीत

एक पुलिस अफसर ने कॉल रिकॉर्डिंग से हुए खुलासे की जानकारी देते हुए बताया कि दो जुलाई की रात दरोगा के के शर्मा की ओर से विकास दुबे को फोन किया गया था। उसने विकास दुबे को बताया था कि सीओ देवेंद्र मिश्रा के आदेश पर तुम्हारे खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया है। सीओ खुद तीन-चार थानों की फोर्स लेकर दबिश डालने वाले हैं। कॉल रिकॉर्डिंग से पता चला है कि विकास की दरोगा के के शर्मा से कई राउंड बातचीत हुई।

मीडिया को बुलाया और थाने में किया सरेंडर…विकास दुबे की गिरफ्तारी की कहानी

दरोगा ने थानेदार की भी कराई बात

दरोगा ने थानेदार विनय तिवारी से भी विकास की बात कराई। तब विनय तिवारी ने आरपार ना करने पर मारे जाने की बात कही थी। इसके बाद ही विकास ने बड़ी साजिश रचते हुए रास्ते में जेसीबी खड़ी करवा दी और अपने गुर्गों को बुलाकर असलहे जुटाए। इसके बाद दबिश पड़ते ही चारों ओर से घेरकर पुलिस के खिलाफ खूनी खेल खेला गया।

सिपाही के बताने पर भी कार्रवाई नहीं

कॉल रिकॉर्डिंग से पता चला है की चौबेपुर थाने के सिपाही राजीव चौधरी को विकास की ओर से कई बार कॉल किया गया। कई मिस्ड कॉल के बाद सिपाही ने कॉल रिसीव की। तब उसने सिपाही से घर पर दबिश और एनकाउंटर की तैयारी होने की बात कही। सिपाही की बात को बीच में ही काटते हुए विकास दुबे ने कहा था कि डालने दो दबिश। मैं आज सबको खत्म कर दूंगा। सिपाही राजीव की ओर से इस बाबत थानेदार विनय तिवारी को जानकारी दी गई थी मगर विनय तिवारी खुद ही विकास की साजिश में शामिल था। उसकी ओर से इस बाबत आला अधिकारियों को कोई सूचना नहीं दी गई।

दूर खड़े होकर खूनी खेल देखता रहा थानेदार

राहुल तिवारी की ओर से विकास दुबे के खिलाफ दर्ज कराए गए केस के विवेचना की जिम्मेदारी केके शर्मा के पास ही थी। विकास दुबे को पकड़ने की जिम्मेदारी भी उसी की की थी मगर वह खुद दबिश के दौरान नहीं गया। केके शर्मा कुछ दूर जाने के बाद लौट आया था। दूसरी ओर एसओ विनय तिवारी मौके पर जाने के बाद कुछ दूर खड़ा होकर खूनी खेल देखता रहा। कॉल रिकॉर्डिंग से महत्वपूर्ण खुलासा होने के बाद थानेदार विनय तिवारी और दरोगा के के शर्मा को गिरफ्तार किया जा चुका है। उनके खिलाफ और विभागीय कार्रवाई करने की तैयारी है।

मैं हूं विकास दुबे कानपुर वाला, Video में देखें कैसे चिल्ला रहा ये माफिया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story