×

विकास का बड़ा प्लान: उठाने वाला था ये कदम, पूछताछ में किया खुलासा

भले ही गैंगेस्टर विकास दुबे से यूपी पुलिस पूछताछ नहीं कर सकी हो लेकिन उज्जैन में गिरफ्तारी के बाद आठ घंटे विकास दुबे से एमपी की पुलिस ने पूछताछ की थी। इस दौरान विकास ने अपनी आगे की योजनाओं के बारे में भी खुलासे किये थे।

Shivani
Published on: 11 July 2020 6:25 PM GMT
विकास का बड़ा प्लान: उठाने वाला था ये कदम, पूछताछ में किया खुलासा
X

लखनऊ: कानपुर गोलीकांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की मौत के बाद कई नए तथ्य और जानकारियां सामने आ रहीं हैं। भले ही गैंगेस्टर विकास दुबे से यूपी पुलिस पूछताछ नहीं कर सकी हो लेकिन उज्जैन में गिरफ्तारी के बाद आठ घंटे विकास दुबे से एमपी की पुलिस ने पूछताछ की थी। इस दौरान विकास ने अपनी आगे की योजनाओं के बारे में भी खुलासे किये थे।

विकास ने पूछताछ में बताई थी आगे की प्लानिंग

सूत्रों के मुताबिक, यूपी के गैंगेस्टर विकास दुबे ने एमपी पुलिस की पूछताछ में खुलासा किया था कि उसने गुस्से में आकर एनकाउंटर के डर से 2 जुलाई की रात को उस खूनी वारदात को अंजाम दिया था। हालाँकि उसने ये भी बताया कि उसे खुद नहीं पता था कि वह पुलिसकर्मियों की हत्या कर देगा।

वारदात के बाद रातभर शिवली में रहा विकास

विकास ने ये बात भी कबूल की थी कि उसकी सीओ से खुन्नस थी। वारदात को अंजाम देने के बाद वह गाँव से फरार हुआ लेकिन कानपुर के बाहर नहीं गया, बल्कि शिवली थाना क्षेत्र में रात गुजारी, हालांकि वह रात भर नहीं सो सका था।

ये भी पढ़ेंः विकास बना आफत: मरने के बाद भी पुलिस के गले की फांस, खुल रहे कई राज

वापस बिकरू गाँव लौटने की उम्मीद हो गयी थी खत्म

पुलिस को विकास ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने टीवी पर आठ पुलिसकर्मियों के शहीद होने की खबरे देखी तो उसे यकीन हो गया था कि अब वह वापस बिकरू गाँव नहीं जा सकेगा। उसने अपने आगे का प्लान बना लिया था।

माफियाओं से जुड़ने और फिर राजनीति में आने की बना ली थी योजना

विकास ने बताया कि फरार होने के दौरान ही उसने इस बीच तय कर लिया था कि नेता, मंत्रियों या परिचित अफसरों के जरिये वह पूर्वांचल के माफिया से जुड़ेगा। उसने देश के कुख्यात माफिया से सम्पर्क करने की ठान ली थी।

ये भी पढ़ेंः विकास के वो 12 घण्टे : खुले कई बड़े राज, सुनकर अधिकारी भी रह गए सन्न

विकास ने बताया था कि वह सोच चुका था कि अब वह माफियाओं के साथ काम करेगा। इसके बाद उसका बड़े स्तर की राजनीति में आने की योजना थी। विकास ने कबूला कि उसे यकीन था कि राजनीति में आने पर वह बच सकता है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story