रायबरेली से बड़ी खबर: नए CMO वीरेंद्र सिंह ने संभाली कमान, दिए ये सारे निर्देश

डीएम वैभव श्रीवास्तव और पूर्व सीएमओ संजय शर्मा के बीच विवाद के बाद जिले में आये नए सीएमओ वीरेंद्र सिंह ने चार्ज लेने के अगले दिन ही तेजी दिखानी शुरू कर दी।

Published by Roshni Khan Published: September 11, 2020 | 1:14 pm
raebareli CMO Virendra Singh

रायबरेली: डीएम वैभव श्रीवास्तव और पूर्व सीएमओ संजय शर्मा के बीच विवाद के बाद जिले में आये नए सीएमओ वीरेंद्र सिंह ने चार्ज लेने के अगले दिन ही तेजी दिखानी शुरू कर दी। बृहस्पतिवार को उन्होंने जिले का पदभार ग्रहण कर लिया और आज निरीक्षण के लिए सुबह लालगंज सीएचसी पहुंच गए। अचानक सीएमओ को देख वंहा मौजूद स्टाफ में अफ़रा तफरी मच गई। सीएमओ ने सीएचसी में जमा गंदगी को देख फटकार लगाई और सीएचसी से नदारद अधीक्षक के बारे में जानकारी की तो मालूम हुआ कि वो छुट्टी पर है।

ये भी पढ़ें:LAC पर 40,000 जवान: चीनी सैनिकों से बराबर का मुकाबला, बोफोर्स भी तैनात

raebareli CMO Virendra Singh
raebareli CMO Virendra Singh (social media)

मीटिंग के दौरान डीएम द्वारा पूर्व सीएमओ को अपशब्द बोल दिए थे

बताते चले कि जिले में एक मीटिंग के दौरान डीएम द्वारा पूर्व सीएमओ को अपशब्द बोल दिए थे, जिसकी शिकायत सीएमओ ने स्वास्थ्य महानिदेशक के यहाँ लिखित रूप से की जिसके बाद हफ़्तों तक डीएम व सीएमओ के बीच तनातनी मची रही। दोनों अधिकारियों के बीच विवाद बढ़ता देख मध्यस्थता कर विवाद को सुलझाने के लिए मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम भी आये और पीडब्ल्यूडी गेस्टहाउस में बैठक कर साथ में सीएमओ संजय कुमार शर्मा को अपने साथ खाना भी खिलाया लेकिन सीएमओ मानने को तैयार नही हुए और मामला सुलझा नही।

सीएमओ संजय शर्मा को जिले से झाँसी टांसफर कर दिया गया

जिले में तेजी से फैल रहे कोरोना मरीजो की संख्या और पटरी से उतरी व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए आखिरकार सीएमओ संजय शर्मा को जिले से झाँसी टांसफर कर दिया गया और उनके स्थान पर वीरेंद्र सिंह ने जिले के स्वास्थ्य विभाग की कमान संभाली। आज नवांगतुक सीएमओ अचानक से सीएचसी लालगंज के निरीक्षण पर पहुच गए। वंहा पर फैली गंदगी को देख उन्होंने नाराजगी जताई। वही बेड़ो पर चादर न देख उन्होंने स्टाफ से पूछताछ की। हद तो तब हो गई जब उन्हें पता चला कि सीएचसी अधीक्षक भी वंहा मौजूद नही है। उन्होंने तत्काल उनसे बात की तो पता चला कि वो छुट्टी पर है।

raebareli CMO Virendra Singh
raebareli CMO Virendra Singh (social media)

ये भी पढ़ें:RSS प्रमुख मोहन भागवत ने पूरे किए 70 साल, तीन पीढ़ी से संघ से जुड़ा है परिवार

फिलहाल मुख्य चिकित्सा अधिकारी की ये तेजी अगर इसी तरह बनी रही तो बेपटरी हो चुका स्वास्थ्य विभाग पटरी पर आ जायेगा। वहीं पीएम संघ के अध्यक्ष एलपी सोनकर से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि हमारा विवाद खत्म हो चुका है पुराने सीएमओ चले गए अब हमारा कोई विवाद नहीं है और ना ही कोई हड़ताल करेंगे।

नरेन्द्र सिंह, रायबरेली

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App