×

कोरोना से जंग हुई तेज़: खड़े हुए ये वीर जनप्रतिनिधि, ऐसे कर रहे सरकार की मदद

उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का कहर शुरू हो गया है । इसके लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी विधायक निधि से एक करोड़ की धनराशि देने का फैसला किया है ।

SK Gautam
Published on: 24 March 2020 7:27 AM GMT
कोरोना से जंग हुई तेज़: खड़े हुए ये वीर जनप्रतिनिधि, ऐसे कर रहे सरकार की मदद
X

लखनऊ: कोरोना के खिलाफ जारी जंग में जनता की मदद के लिए कई जनप्रतिनिधियों ने अपनी झोली खोल दी है। इनमें चाहे वह सांसद हो या विधायक हो, सभी ने कुछ ना कुछ धनराशि देकर सरकार की मदद करने का निर्णय लिया है। इनमें विपक्ष के सांसद से लेकर सत्ता पक्ष के विधायक भी शामिल हैं । संकट की घड़ी में पूरा देश प्रदेश एक है।

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने दिया 25 लाख रुपए

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कोरोना से बचाव व रोकथाम के लिए अपनी क्षेत्र विकास निधि से 25 लाख रुपए जिलाधिकारी मैनपुरी को देने की संस्तुति की है।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दिया एक करोड़

बताते चलें कि इन दिनों उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का कहर शुरू हो गया है । इसके लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी विधायक निधि से एक करोड़ की धनराशि देने का फैसला किया है । इसके अलावा अंबेडकर नगर से सांसद रितेश पांडे ने 50लाख रुपए अपनी सांसद निधि से देने की घोषणा की है ।

ये भी देखें: CM बनते ही शिवराज का बड़ा एलान: बुलाई बैठक, आधी रात से एक्टिव हुई सरकार

बसपा के सांसद रितेश पांडे ने दिया 50 लाख

रानीगंज विधायक धीरज ओझा का सराहनीय कदम। कॅरोना महामारी से बचाव के लिए अपने निधि से 10 लाख रुपये देने वाले जनपद के पहले विधायक बने। वहीं आजमगढ़ के सांसद संगीत आजाद ने ₹50 लाख रुपये, चंदौली की सैयदराजा विधानसभा से भाजपा विधायक सुशील सिंह ने ₹20 लाख रुपये, जबकि सत्ताधारी दल भाजपा के अलावा विपक्ष के जनप्रतिनिधियों ने भी आर्थिक सहयोग देने को कहा है।

ये भी देखें: कोरोना असर : आखिर मान गई आईओसी, ओलंपिक पर लिया ये फैसला

सपा एमएलसी हीरालाल यादव ने ₹50 लाख देने की बात कही है, शाहगंज जौनपुर के विधायक शैलेन्द्र यादव उर्फ ललई ने 10 लाख, लालगंज के विधायकआज़ाद अरिदमन ने 25 लाख , वहीं बसपा के सांसद रितेश पांडे ने भी अपनी सांसद निधि से 50 लाख देने की बात कही है इसके अलावा कई व्यावसायिक संगठनों ने भी सरकार को मदद देने का आश्वासन दिया है।

रघुराज प्रताप सिंह"राजा भैया" ने भी भेजा मदद

प्रतापगढ़ जनसत्ता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश को एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की है

राजनीति में महारत हासिल करने वाले चर्चित दिग्गज नेता रघुराज प्रताप सिंह ने आज उत्तर प्रदेश को कोरोनावायरस जैसी संक्रमण बीमारी से लड़ाई लड़ने हेतु एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की

कोरोना के खिलाफ जंग में ये भी आये आगे, मदद को बढ़ाया हाथ-

दयाराम चौधरी विधायक बस्ती सदर

शशांक यादव सदस्य विधान परिषद् उत्तर प्रदेश

चौधरी अमर सिंह, विधायक शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर

राम कृपाल यादव संसद सदस्य लोक सभा-

कोरोना पीड़ितों के लिए विधायक गिरीश चन्द यादव ने दिये रूपये 20 लाख

जौनपुर: कोरोना वायरस पीड़ितों के दवा इलाज हेतु प्रदेश सरकार के शहरी राज्य विकास मंत्री एवं जौनपुर शहर विधानसभा क्षेत्र के विधायक गिरीश चन्द यादव ने अपने क्षेत्र विकास निधि से 20 लाख रुपये आर्थिक सहायता राशि जिलाधिकारी के खाते में देने के लिए मुख्य विकास अधिकारी को पत्र प्रेषित किया है। मंत्री का इससे जनपद में कोरोना से पीड़ितो का सही और समय से उपचार कर उन्हें बचाया जा सकता है।

डॉo सतीश द्विवेदी ने दिए विधायक निधि से पच्चीस लाख रुपये

सिद्धार्थनगर: प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री/ विधायक इटवा, सिद्धार्थनगर डॉo सतीश द्विवेदी ने कोरोना वायरस से रोकथाम हेतु आज मुख्यमंत्री राहत कोष में अपने एक माह का वेतन और भत्ता तथा अपने विधायक निधि से पच्चीस लाख रुपये देने का निर्णय लिया।

सांसद सुशील कुमार सिंह ने एक करोड़ रूपये की सहायता राशि देने की घोषणा की

भाजपा के सांसद सुनील कुमार सिंह ने दिया 1 करोड़ की राशि

भाजपा के सांसद सुनील कुमार सिंह ने सांसद कोष से 1 करोड़ की राशि अपने लोकसभा क्षेत्र में दिया। इसके बाद कई सांसद आगे आये हैं एवं ये सभी बधाई के पात्र हैं। देखना होगा कि और कितने सांसद आगे आते हैं।#IndiaFightsCorona

DC MP LADS COVID -19 (1)

कानून मंत्री ब्रेजेश पाठक ने विधायक निधि से रुपए 25 लाख निर्गत किये

वैश्विक महामारी, कोरोना वायरस के गम्भीर संक्रमण की रोकथाम हेतु जनसह्योगार्थ अपने एक माह का वेतन तथा अपनी विधानसभा क्षेत्र लखनऊ मध्य में बचाव सामग्री क्रय करने के दृष्टिगत कानून मंत्री ब्रेजेश पाठक ने विधायक निधि से रुपए 25 लाख निर्गत किये। उन्होंने लोगों से अपील किया कि "आप सभी से विनम्र निवेदन है कि घर रहिए,स्वस्थ रहिए।"

शाहजहांपुर: सांसद अरुण सागर ने कोरोना वायरस से बचने के लिए गरीबों के मास्क एवं सैनिटाइजर एवं खानपान के लिए सहायता हेतु 20 लाख रुपए का सहयोग जिला अधिकारी कोष में दिया दान। वहीं एमएलसी रिंकू यादव ने भी शाहजहांपुर और पीलीभीत के लिए पांच पांच लाख का अनुदान दिया।

लॉक डाउन के बाद पुवायां विधानसभा से बीजेपी विधायक चेतराम ने विधायक निधी से दस लाख रूपये दिये दान। जरूरत पड़ने पर और भी मदद करने का भरोसा दिया। विधायक ने अपना मोबाईल नंबर जारी कर जनता से अपील भी कि जरूरत पड़ने पर हमसे करें संपर्क। हमारी टीम आपकी मदद के लिए रहेगी तैयार है। ।

शाहजहांपुर-कोरोना से निपटने के लिए एमएलए और एमपी आगे आये। विधायको और सांसद ने निधि से लाखों रुपये दिए। सांसद अरुण सागर ने सांसद निधि से 20 लाख दिए। विधायक रोशन लाल वर्मा ने विधायक निधि से 25 लाख दिए। विधायक चेतराम में 10 लाख। विधायक मानवेन्द्र ने 10 लाख दिए। एमएलसी रिंकू यादव ने 20 लाख दिए। एमएलसी संजय मिश्रा ने 5 लाख।

बाराबंकी: कोरोना के खिलाफ जंग में बाराबंकी से भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने बचाव के लिए जरूरी संसाधनों के लिए अपनी सांसद निधि से डीएम को 50 लाख का चेक दिया।

कानपुर देहातः संकट की इस घड़ी में रसूलाबाद विधायक निर्मला संखवार जी द्वारा महामारी कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अपनी निधि से 20 लाख देने की घोषणा की। सीडीओ को पत्र से धनराशि देने के बार मे दी जानकारी जिससे लोगो को इस महामारी की घड़ी में राहत मिल सके।

शामली विधानसभा से बीजेपी विधायक तेजेन्द्र निर्वाल ने निधि से 25 लाख रुपये दिए। कोरोना से बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर ,दवा व अन्य सामग्रियों के लिए योगदान दिया है।

कोविड 19 से जंग लड़ने में धन की कमी आड़े न आने पाए इसके लिए कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्र "मोना", सूबे के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह "मोती", विधायक धीरज ओझा, राजकुमार पाल ने 10-10 लाख देने का पत्र सीडीओ को जारी किया है।

विधायक विश्वनाथगंज डॉ आरके वर्मा ने 10 लाख रुपये निधि से कोरोना से जंग पत्र के साथ ही एक माह का वेतन भी इसमें देने को प्रमुख सचिव विधानसभा पत्र लिख कर घोषणा की है। इसके अलावा सांसद ने भी अपनी निधि से 15 लाख इस मद में देने का पत्र जिलाधिकारी को सम्बोधित जारी किया है।

कैराना से बीजेपी सांसद प्रदीप चौधरी ने सांसद निधि से 25 लाख रुपये दिए हैं।

कोरोनो वायरस के बचाव के लिए सपा के माननीय ने दिया धनराशि

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय अखिलेश_यादव की जनता के हितों के लिए की गयी अपील पर समाजवादी पार्टी के विधायक एवं विधान परिषद सदस्यों ने कोरोना से बचाव के लिए अपने अपने क्षेत्रों में अपनी निधि से आर्थिक मदद दी है जिसका विवरण निम्न है..

समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायमसिंहयादव द्वारा अपने सांसद निधि से-25 लाख

1- पुष्पराज जैन पम्पी एमएलसी - 60 लाख

2- सोबरन सिंह विधायक करहल - 25 लाख

3- हीरालाल यादव एमएलसी - 25 लाख

4- सुनील सिंह साजन एमएलसी - 25 लाख

5- अनिल दोहरे विधायक कन्नौज - 20 लाख

6- बासुदेव यादव एमएलसी - 15 लाख

7- राजकुमार राजू विधायक मैनपुरी सदर - 15 लाख

8- सुभाष राय विधायक- 10 लाख

9- राजेश कुमार यादव एमएलसी - 10 लाख

10- सुजीत कुमार सिंह ब्लॉक प्रमुख- 10 लाख

11- शशांक यादव एमएलसी -10 लाख

12 - शैलेंद्र यादव ललई विधायक जौनपुर- 10 लाख

13- अरविंद यादव एमएलसी - 10 लाख

14- ब्रजेश कठेरिया विधायक किशनी - 10 लाख

15- डॉ संग्राम सिंह एमएलसी - 25 लाख

16- हाजी इरफान सोलंकी विधायक 5 लाख

17- अबू आजमी विधायक - 50 लाख

18- अमित यादव एमएलसी - 10 लाख

19 - राम बृक्ष यादव एमएलसी - 10 लाख

20- पारस नाथ यादव विधायक - 15 लाख

21- संजय मिश्रा एमएलसी - 5 लाख

22- अभिषेक यादव अंशुल जि.प.अ.इटावा - 25 लाख

23- डॉ वीरेंद्र यादव विधायक - 10 लाख

24- नरेंद्र सिंह वर्मा विधायक - 5 लाख

25- अम्बरीश पुष्कर विधायक -10 लाख

26- नफ़ीस अहमद विधायक - 10 लाख

27- अमिताभ बाजपेई विधायक -10 लाख

28- जगदीश सोनकर विधायक - 20 लाख

29- उदयवीर सिंह एमएलसी-20 लाख

30- शैलेंद्र प्रताप सिंह एमएलसी-10 लाख

शिवपाल यादव ने दिए 10 लाख

प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव ने कोरोना वायरस के रोकथाम व उपचार हेतु अपने विधायक निधि से 10 लाख रुपए दिए हैं। इसमें 5 लाख रुपए की राशि उन्होंने अपनी विधानसभा क्षेत्र 199 जसवन्तनगर, जनपद इटावा हेतु अवमुक्त करने की संस्तुति की है। इस राशि का प्रयोग जनहित में कोरोना से बचाव संबंधी उपकरण उपलब्ध कराने हेतु होगा।

इसी क्रम में श्री शिवपाल यादव ने उ०प्र०ग्रामीण आर्युविज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान , सैफई , इटावा को अपनी विधायक निधि से 5 लाख रुपए की राशि गंभीर रोगों से ग्रसित पीड़ितो एवं कोरोना वायरस की रोकथाम व उपचार हेतु अवमुक्त करने की संस्तुति की।

-एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने क्षेत्र विकास निधि से कोरोना उपकरण व अन्य संसाधनों हेतु आवश्यकता पड़ने पर दिया मदद करने का आश्वासन, एक करोड़ तक की निधि का उपभोग करने के लिए जिला प्रशासन को दिए अधिकार।

-पूर्व कैबिनेट मंत्री और ऊंचाहार से सपा विधायक मनोज कुमार पांडेय ने अपने विधायक निधी से 1करोड़ रुपये की राशि कोरोना जैसी प्राण घातक बीमारी से लड़ने व बचाव वाले उपकरणों के लिए जनमानस में अपने क्षेत्र में सैनिटाइजर मार्क्स इत्यादि चीजें उपलब्ध कराने के लिए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को पत्र लिखकर एक करोड़ रुपए की धनराशि की संस्तुति की है।

कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने दिए 25 लाख

मुख्य विकास अधिकारी, कानपुर को कोरोना विभीषिका से बचने हेतु मास्क, सेनिटाइजर, दवाइयों एवं अन्य आवश्यकताओं हेतु 25 लाख रुपये की धनराशि मेरे विधायक निधि से प्राथमिकता में अवमुक्त करने का आग्रह किया।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story