×

फूट-फूट कर रोए जमाती: की थी डॉक्टरों से अभद्रता, अब देखें इनका हाल

भारत में कोरोना से मरने वालों का आकंड़ा 200 तक पहुंच चुका है। अप्रैल का ये माह लॉकडाउन साथ लेके शुरू तो हुआ लेकिन तभी कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ ही रहा है। असल में लोग लॉकडाउन का उल्लंधन करने सेे बाज नहीं आ रहें है।

Vidushi Mishra
Published on: 10 April 2020 6:02 AM GMT
फूट-फूट कर रोए जमाती: की थी डॉक्टरों से अभद्रता, अब देखें इनका हाल
X

नई दिल्ली : भारत में कोरोना से मरने वालों का आकंड़ा 200 तक पहुंच चुका है। अप्रैल का ये माह लॉकडाउन साथ लेके शुरू तो हुआ लेकिन तभी कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ ही रहा है। असल में लोग लॉकडाउन का उल्लंधन करने सेे बाज नहीं आ रहें है। कोई पुलिसवालों के साथ अभद्रता करने लगता है तो कोई जीवन रक्षक डॉक्टरों से ही। अब ऐसी परिस्थितियों में प्रशासन को संक्रमण के साथ इन लोगों को भी काबू में बड़ी चुनौती है, जिसका प्रशासन बहुत बखूबी से रोल अदा कर रही है। यूपी के कानपुर जिले में तबलीगी जमात से जुड़े 3 लोगों को हैलट अस्पताल स्थित आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया था। इन्होंने भी डॉक्टरों को परेशान किया और उनका सहयोग करने की बजाय खुद उनको मुश्किलों में डाल रहे थे।

ये भी पढ़ें...बड़े दिलवाले अमिताभ, जरूरतमंदों की ऐसे कर रहे मदद

बिलख-बिलखकर रो रहें

शुरू-शुरू में तो खबर मिली ही थी, जमाती इलाज करने वाले डॉक्टरों को परेशान कर रहे हैं, लेकिन सुनिए तो जरा जब इन जमाती-बराती की तबीयतो ज्यादा बिगड़ने लगी तो अब यही जमाती डॉक्टरों के आगे बिलख-बिलखकर रो रहें हैं।

कानपुर में कोरोना से संक्रमित 3 लोग मेडिकल स्टाफ के सामने बिलख-बिलखकर रोने लगे। यही नहीं, इन लोगों ने हेल्थ वर्कर्स के सामने गिड़गिड़ाकर जान बचाने का आग्रह किया।

इस मामले में हैलट अस्पताल के सीएमओ डॉक्टर अशोक शुक्ला ने बताया कि 'शुरुआत में ये तीनों वक्त पर दवा नहीं खाते थे, डॉक्टरों का सहयोग भी नहीं करते थे। लेकिन अब वे पूरी तरह से डॉक्टर्स, नर्सों की बात मान रहे हैं। बाकी रोना वगैरह यह मनोवैज्ञानिक असर है। जब भी कोई शख्स बहुत ज्यादा डर जाता तो इस तरह की प्रतिक्रिया देता है।'

ये भी पढ़ें...‘मुस्कुराएगा इंडिया’ बॉलीवुड स्टार्स का यह गाना भर देगा देश में जोश, पीएम भी हुए इसके मुरीद

कानपुर डीएम ब्रह्म देव राम तिवारी कहते हैं, 'हमारे जिले में कुल 11 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित थे। इनमें से 1 का पूरी तरह उपचार किया गया और वह अब ठीक भी हो गया है। जिले में तकरीबन 3 हजार लोगों ने पलायन किया। इन सभी को क्वारंटीन किया गया है।

आगे उन्होंने कहा कि जिले में हर शख्स पर करीब से नजर रखी जा रही है ताकि कोई भी अव्यवस्था न फैले। हमें स्थानीय लोगों का सहयोग भी मिल रहा है। हम इस परिस्थिति में लोगों से अपील कर रहे हैं कि सभी बहुत सजगता और सुरक्षा के साथ रहें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें ताकि कोरोना को पूरी तरह से खत्म किया जा सके।'

ये भी पढ़ें...कोरोना वायरस: ICU से बाहर आए ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन, ट्रंप ने कही ये बात

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story