×

कोरोना वायरस: ICU से बाहर आए ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन, ट्रंप ने कही ये बात

कोरोना पॉजिटिव ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की स्थिति में अब सुधार है। बोरिस जॉनसन को आईसीयू से बाहर शिफ्ट किया गया है। सोमवार देर रात को...

Ashiki
Published on: 10 April 2020 4:44 AM GMT
कोरोना वायरस: ICU से बाहर आए ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन, ट्रंप ने कही ये बात
X

नई दिल्ली: कोरोना पॉजिटिव ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की स्थिति में अब सुधार है। बोरिस जॉनसन को आईसीयू से बाहर शिफ्ट किया गया है। सोमवार देर रात को बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। डाउनिंग स्ट्रीट (यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री के आधिकारिक निवास और प्रधान कार्यालय) ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक दिन में 25 मौत, 229 नए केस आए सामने

डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि स्थिति में सुधार को देखते हुए बोरिस जॉनसन को आईसीयू से बाहर लाया गया है, और देखभाल के लिए उन्हें वार्ड में ट्रांसफर कर दिया गया है।

ट्रंप ने जाहिर की खुशी

बोरिस जॉनसन को रविवार को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में हालात बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था। वहीं पीएम बोरिस जॉनसन के आईसीयू से बाहर आने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुशी जाहिर की है। ट्रंप ने ट्वीट किया, 'बड़ी खबर: प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आईसीयू से बाहर आ गए हैं. जल्द स्वस्थ हों बोरिस!!!'



बता दें कि बोरिस जॉनसन लंदन के सेंट थॉमस हॉस्पिटल में भर्ती हैं। रविवार को उन्हें दाखिल कराया गया था। बाद में हालत थोड़ी बिगड़ती देख उन्हें ICU में भेज दिया गया। बारीकी से उनकी हालात पर नजर रखी जा रही है।

ये भी पढ़ें: जनधन खाताधारकों को SBI ने दिलाया भरोसा, कहा- कभी भी निकाले पैसा

26 मार्च की रात को प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, इसके बाद वह सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे। लेकिन रविवार की शाम 5 अप्रैल को उन्हें लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी हालत बिगड़ने पर 6 अप्रैल की शाम को उन्हें इंटेंसिव केयर यूनिट में भेज दिया गया था। डाउनिंग स्ट्रीट ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री हॉस्पिटल से काम नहीं कर रहे हैं लेकिन वे दूसरे लोगों से मिलने में सक्षम बताए जा रहे हैं। जॉनसन की जगह विदेश सचिव डोमिनिक राब काम देख रहे हैं।

ये भी पढ़ें: जज्बा: देश को कोरोना से बचाने के लिए ‘मिस सुंदरी’ फिर से बनी डॉक्टर

Ashiki

Ashiki

Next Story