×

लखनऊ के क्रिकेट स्टेडियम में होगा वेस्टइंडीज-अफगान क्रिकेट सीरीज

लखनऊ के पांच सितारा होटलों को इसके लिए पहले बुक करा रखा गया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिये भी होटल का इंतजाम अफगान क्रिकेट बोर्ड ने किया है। इसके साथ ही खिलाड़ियों के घूमने फिरने के लिए ट्रैवेल्स की गाड़ियां भी बुक करायी गयी हैं।

Shivakant Shukla
Published on: 29 Oct 2019 11:53 AM GMT
लखनऊ के क्रिकेट स्टेडियम में होगा वेस्टइंडीज-अफगान क्रिकेट सीरीज
X

लखनऊ: राजधानी में भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (इकाना क्रिकेट स्टेडियम) में छह नवम्बर से वेस्टइंडीज-अफगान क्रिकेट सीरीज शुरू होने जा रही है। सीरीज के लिए अफगान क्रिकेट टीम लखनऊ आ चुकी है और स्टेडियम में प्रैक्टिस में जुट गयी है। टीम ने शहर के इकाना स्टेडियम को अपना घरेलू मैदान बनाया है। वहीं वेस्टइंडीज की टीम 31 अक्टूबर को लखनऊ पहुंच रही है।

ये भी पढ़ें—बॉलीवुड की नई जोड़ी! अब साथ में नजर आए विक्की और कटरीना

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के सचिव युद्धवीर सिंह के मुताबिक अफगानिस्तान के पास अपना क्रिकेट स्टेडियम नहीं है इसलिये उन्होंने यूपीसीए से अपनी घरेलू श्रंखला के लिये स्टेडियम किराये पर लिया है। लखनऊ के इकाना स्टेडियम के प्रबंध निदेशक उदय सिन्हा ने बताया कि स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है और अफगानिस्तान तथा वेस्टइंडीज क्रिकेट टीमों को स्टेडियम के अंदर किसी तरह की कोई कमी नहीं होने दी जायेगी।

क्रिकेट स्टेडियम को पूरे नवम्बर के लिए बुक रखा गया है

इकाना क्रिकेट स्टेडियम बनने के बाद से छोटे क्रिकेट मैच यहां हुए हैं। बड़ी सीरीज की तैयारी चल रही थी। अब अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज की टीमों का मैच यहां तय हो गया। इसके साथ ही क्रिकेट स्टेडियम को पूरे नवम्बर के लिए बुक रखा गया है।

दोनों टीमें के बीच पहला वनडे मैच 06 नवम्बर को होगा। इसके बाद दूसरा वनडे नौ नवम्बर और तीसरा 11 नवम्बर को होना तय हुआ है। वनडे मैच के बाद टी-20 मैच होंगे। इसके पहला टी-20 मैच 14 नवम्बर को, दूसरा 16 नवम्बर को और तीसरा 17 नवम्बर को होने वाला है। आखिर में टेस्ट मैच खेला जाएगा, जिसकी तिथि 27 नवम्बर तय हुई है।

ये भी पढ़ें—फिर हुआ पुलवामा में अटैक! सेना पर बड़ा आतंकी हमला, सर्च ऑपरेशन जारी

क्रिकेट बोर्ड ने टीम के रुकने की व्यवस्था की है

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के रुकने की व्यवस्था की है। लखनऊ के पांच सितारा होटलों को इसके लिए पहले बुक करा रखा गया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिये भी होटल का इंतजाम अफगान क्रिकेट बोर्ड ने किया है। इसके साथ ही खिलाड़ियों के घूमने फिरने के लिए ट्रैवेल्स की गाड़ियां भी बुक करायी गयी हैं।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story